ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
कोडरमा मॉडल विद्यालय में शत प्रतिशत रिजल्ट, तो कई विद्यालयों ने किया निराश
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 12:12:33 PM
कोडरमा मॉडल विद्यालय में शत प्रतिशत रिजल्ट, तो कई विद्यालयों ने किया निराश

कोडरमा, (हि.स.)। जिले में कई विद्यालयों का बेहतर तो कई विद्यालयों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। खास तौर पर सतगावां कस्तूरबा विद्यालय, मॉडल विद्यालय जयनगर, मरकच्चो और कोडरमा का मैट्रिक परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। कई विद्यालयों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इसमें झुमरीतिलैया का सीडी बालिका उच्च विद्यालय में छह शिक्षकों के बाद भी परिणाम 50 प्रतिशत को पार नहीं कर पाया।
जिले में सबसे खराब रिजल्ट उत्क्रमित उच्च विद्यालय डगरनावां का मात्र 33 प्रतिशत रहा। यहां मध्य विद्यालय के शिक्षकों के भरोसे उच्च विद्यालय संचालित है। वहीं उच्च विद्यालय ढाब में सिर्फ तीन शिक्षकों के ही रहने के बाद भी परिणाम 42 फीसदी, स्थापना अनुमति बालिका उच्च विद्यालय डोमचांच का में सात शिक्षकों के बाद परिणाम 43 फीसदी, शिक्षक विहीन ढुब्बा, लक्ष्मीपुर और उरवां उच्च विद्यालय का परिणाम 46 फीसदी। इन विद्यालयों में मध्य विद्यालय के शिक्षक के भरोसे शिक्षण व्यवस्था चल रही है। उच्च विद्यालय गझंडी का परिणाम भी 47 प्रतिशत रहा। यहां तीन शिक्षक हाई स्कूल में पदस्थापित है।
प्रथम स्थान प्राप्त करने में जयनगर का मॉडल विद्यालय अव्वल रहा। यहां के सभी नौ बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं मॉडल विद्यालय कोडरमा में 13 में 12, मॉडल विद्यालय मरकच्चो में पांच में तीन, कस्तूरबा सतगावां में 50 में 38, उच्च विद्यालय पोखरडीहा में 77 में 58, कस्तूरबा जयनगर में 49 में 34 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS