ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
झारखंड
कोडरमा मॉडल विद्यालय में शत प्रतिशत रिजल्ट, तो कई विद्यालयों ने किया निराश
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 12:12:33 PM
कोडरमा मॉडल विद्यालय में शत प्रतिशत रिजल्ट, तो कई विद्यालयों ने किया निराश

कोडरमा, (हि.स.)। जिले में कई विद्यालयों का बेहतर तो कई विद्यालयों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। खास तौर पर सतगावां कस्तूरबा विद्यालय, मॉडल विद्यालय जयनगर, मरकच्चो और कोडरमा का मैट्रिक परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। कई विद्यालयों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इसमें झुमरीतिलैया का सीडी बालिका उच्च विद्यालय में छह शिक्षकों के बाद भी परिणाम 50 प्रतिशत को पार नहीं कर पाया।
जिले में सबसे खराब रिजल्ट उत्क्रमित उच्च विद्यालय डगरनावां का मात्र 33 प्रतिशत रहा। यहां मध्य विद्यालय के शिक्षकों के भरोसे उच्च विद्यालय संचालित है। वहीं उच्च विद्यालय ढाब में सिर्फ तीन शिक्षकों के ही रहने के बाद भी परिणाम 42 फीसदी, स्थापना अनुमति बालिका उच्च विद्यालय डोमचांच का में सात शिक्षकों के बाद परिणाम 43 फीसदी, शिक्षक विहीन ढुब्बा, लक्ष्मीपुर और उरवां उच्च विद्यालय का परिणाम 46 फीसदी। इन विद्यालयों में मध्य विद्यालय के शिक्षक के भरोसे शिक्षण व्यवस्था चल रही है। उच्च विद्यालय गझंडी का परिणाम भी 47 प्रतिशत रहा। यहां तीन शिक्षक हाई स्कूल में पदस्थापित है।
प्रथम स्थान प्राप्त करने में जयनगर का मॉडल विद्यालय अव्वल रहा। यहां के सभी नौ बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं मॉडल विद्यालय कोडरमा में 13 में 12, मॉडल विद्यालय मरकच्चो में पांच में तीन, कस्तूरबा सतगावां में 50 में 38, उच्च विद्यालय पोखरडीहा में 77 में 58, कस्तूरबा जयनगर में 49 में 34 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS