ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पानी के लिए तरस रही किशनगंज की जनता
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2017 1:56:08 PM
पानी के लिए तरस रही किशनगंज की जनता

 किशनगंज। जल की शुद्धता की बात कौन करे, यहां तो खरीदकर पानी पीना आम लोगों के लिए मुश्किल है। किशनगंंज कुछ फीट पर ही जल का भंडार है। इसके बाद भी लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं है। इसी का नतीजा है कि पानी के नाम पर प्रखंड में इन दिनों पानी बिक्री के कारोबार में तेजी आयी है। 

बोतल बंद पानी 20 रुपये और लोकल कंपनी के बोतल बंद पानी 15 रुपये लीटर बेचा जा रहा है। वहीं जार में मिल रही पानी का मूल्य से 30 रुपये प्रति जार बेचा जा रहा है। आयरन युक्त जल सेवन को बाध्य लोग टेढ़ागाछ वासियों को शुद्ध जल मुहैया कराने के कई सरकारी प्रयास किए गए। मुख्यालय में लाख की लागत से बनाई गई जलमीनार अब भी नाकामयाब है। खनियाबाद महादलित टोला में लाख से लगाई गई जल संयंत्र योजना बेकार पड़ी है। 
वहीं फाराबाड़ी, धवेली, झाला, शीशागाछी, भोरहा सहित अन्य स्थानों पर लगाए गए जल संयंत्र खुद प्यासे है। सरकार के खजाने से करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद टेढ़ागाछ की जनता आयरन युक्त पानी पीने को विवश है। बेकार पड़े जल संयंत्र को देखने वाला कोई नहीं है। फीट पर ही जल का भंडार है, लाख से लगाई गई जल संयंत्र योजना बेकार पड़ी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS