ब्रेकिंग न्यूज़
भारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया
बिहार
केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने की कालूचौक स्थित विवादित काली मंदिर में पूजा, कहा- मंदिर बना कर रहेंगे
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2017 7:56:11 PM
केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने की कालूचौक स्थित विवादित काली मंदिर में पूजा, कहा- मंदिर बना कर रहेंगे

विवादित काली मंदिर में पूजा-अर्चना करते केंद्रीय मंत्री

किशनगंज । देशवाणी न्यूज नेटवर्क

 बिहार के किशनगंज में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह बुधवार को खगड़ा के कालू चौक स्थित काली मंदिर पूजा के लिए पहुंचे। गिरिराज सिंह के काली मंदिर पहुंचने से किशनगंज की राजनीति गरमा गयी। पूजा-अर्चना के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किशनगंज में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। राज्य सरकार के इशारे पर प्रशासन हिंदुओं पर अत्याचार कर रहा है, जिसे बरदाश्त नहीं करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष काली पूजा के समय सरकार जमीन पर मंदिर निर्माण पर प्रशासन ने रोक लगा दी थी, उस समय भी जम कर हंगामा हुआ था। उसके बाद से निर्माण कार्य बंद है। मंत्री ने एक दिन पूर्व ही पूजा-अर्चना की बात कही थी और बुधवार की सुबह वह पहुंचे। गिरिराज ने कहा कि यह मंदिर चार दशक से यहां स्थित है़  इस मंदिर को लेकर किसी से कोई विवाद भी नहीं है़।  जिला प्रशासन जानबूझ कर विवाद खड़ा कर रहा है़  प्रशासन काली मंदिर प्रकरण को देखे, अन्यथा अंजाम बुरा होगा़।  मौके पर मौजूद डाॅ. प्रेम कुमार ने कहा कि सरकार यहां मंदिर निर्माण कराये अन्यथा हमलोग मंदिर निर्माण के लिए तैयार है़ं। ज्ञात हो कि इस मंदिर को लेकर सिर्फ इतना ही विवाद है कि यह मंदिर सरकारी जमीन पर है़  इस मुद्दे पर भी गिरिराज सिंह ने कहा कि दूसरे धर्मों के न जाने कितने धार्मिक स्थल सरकारी जमीन पर मौजूद है़  उस पर एसडीएम को आपत्ति नहीं है, लेकिन हिंदुओं के मंदिर पर उन्हें आपत्ति है़।  गिरिराज सिंह के कालू चौक स्थित काली मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचने की खबर सब जगह फैल गयी़।  प्रात: सात बजे से ही मंदिर के पास लोगों का पहुंचना शुरू हो गया़।  जब तक गिरिराज सिंह एवं अन्य नेता वहां पहुंचते तब तक महिलाएं बच्चे सहित सैकड़ों लोग वहां पहुंच चुके थे़।  पूजा के बाद गिरिराज सिंह ने महिलाओं से बात की और कहा कि वे निर्भीक होकर पूजा-अर्चना करें।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS