ब्रेकिंग न्यूज़
बदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर घर में की हवाई फायरिंग, बाइक सहित चार कारतूस जब्तमोतिहारी के रघुनाथपुर पुलिस ने तीन फराय अभियुक्तों के घर पर इश्तेहार सटवायामोतिहारी में 8 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- झपटमार गिरोह के हैं सदस्यपूर्व केन्द्रीय राधा मोहन सिंह ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर बापू पौध शाला का उद्घाटन कियासंजय दत्त को हो रही है सांस लेने में समस्या, लीलावती अस्पताल में भर्तीनेपाल: बीरगंज के नारायणी अस्पताल में हुए पिसिआर परिक्षण में 141 लोग कोरोना संक्रमित पाये गयेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कियाडंकन अस्पताल रक्सौल में कोविड-19 का जाँच और उपचार शुरु
बिहार
मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कारवाई की जाएगी : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2017 3:34:44 PM
मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कारवाई की जाएगी : डीएम

किशनगंज। मुख्य सचिव के फरमान के बाद जिला प्रशासन भी अब सख्त हो गया है। जिलाधिकरी व पुलिस अधीक्षक मूल्यांकन कार्य का जायजा लेने पहुंचे। मूल्यांकन केंद्र के समीप धरना पर बैठे शिक्षकों से मिलकर अधिकारी द्वय सरकार के निर्देश का पालन करने व मूल्यांकन कार्य में व्यवधान नहीं डालने की चेतावनी दी।
जिलाधिकारी ने शिक्षक संघ के नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा कि मूल्यांकन कार्य में भाग लेने वाले अन्य शिक्षकों को रोकने का प्रयास नहीं करें,अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीबीएसई स्कूलों व मध्य विद्यालय के योग्य शिक्षकों से शुक्रवार से मूल्यांकन कार्य प्रारंभ कराने की जिलाधिकारी ने निर्देश दिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि कॉलेज शिक्षकों से भी मदद लेने पर विचार की जा रही है। बिहार परीक्षा बोर्ड के द्वारा नेशनल हाई स्कूल को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है।
जिलाधिकारी के निर्देश के बाद डीईओ मो.गयासुद्दीन शिक्षकों की सूची बनाने में जुटे गए हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस संबंध में बताया कि मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा करने को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की प्रक्रिया चल रही है।
बताते चलें कि पिछले पांच दिनों से समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा मैट्रिक परीक्षा के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मूल्यांकन कार्य समय पर संपन्न नहीं होने पर रिजल्ट आने में भी देरी होगी, जिसे लेकर बिहार सरकार गंभीर बनी हुई है और मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का मन बना लिया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS