ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कार्रवाई कारवाई की जाएगी : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2017 1:17:55 PM
मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कार्रवाई कारवाई की जाएगी : डीएम

मुख्य सचिव के फरमान के बाद जिला प्रशासन अब सख्त

किशनगंज, (हि.स)। मुख्य सचिव के फरमान के बाद जिला प्रशासन भी अब सख्त हो गया है। जिलाधिकरी व पुलिस अधीक्षक मूल्यांकन कार्य का जायजा लेने पहुंचे। मूल्यांकन केंद्र के समीप धरना पर बैठे शिक्षकों से मिलकर अधिकारी द्वय सरकार के निर्देश का पालन करने व मूल्यांकन कार्य में व्यवधान नहीं डालने की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी ने शिक्षक संघ के नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा कि मूल्यांकन कार्य में भाग लेने वाले अन्य शिक्षकों को रोकने का प्रयास नहीं करें,अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीबीएसई स्कूलों व मध्य विद्यालय के योग्य शिक्षकों से शुक्रवार से मूल्यांकन कार्य प्रारंभ कराने की जिलाधिकारी ने निर्देश दिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि कॉलेज शिक्षकों से भी मदद लेने पर विचार की जा रही है। बिहार परीक्षा बोर्ड के द्वारा नेशनल हाई स्कूल को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद डीईओ मो.गयासुद्दीन शिक्षकों की सूची बनाने में जुटे गए हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस संबंध में बताया कि मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा करने को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की प्रक्रिया चल रही है।
बताते चलें कि पिछले पांच दिनों से समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा मैट्रिक परीक्षा के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मूल्यांकन कार्य समय पर संपन्न नहीं होने पर रिजल्ट आने में भी देरी होगी, जिसे लेकर बिहार सरकार गंभीर बनी हुई है और मूल्यांकन में बाधा डालने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का मन बना लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS