ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
किशनगंज
साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए मिसाल है किशनगंज : कासमी
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 6:56:18 PM
साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए मिसाल है किशनगंज : कासमी

किशनगंज,  (हि.स.)। अठाइसवीं जिले के वर्षगांठ पर 29वां जिला स्थापना दिवस समारोह का खगड़ा स्थित शहीद अशफाक उल्लाह खां स्टेडियम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद मौलाना असरारूल हक कासमी ने उद्घाटन किया और कहा कि किशनगंज जिला देश में साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए अद्भुत मिसाल है । जिला लगातार विकास की ओर अग्रसर है। शैक्षणिक विकास में इस जिले के कई ऐसे विद्वान आज विदेशों में भी जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। मौके पर सद्भावना के प्रतीक रंग-बिरंगे गुब्बारे आसमान में उड़ाए गए। 

मौके पर कांग्रेस विधायक ने जिले के ऐतिहासिक महत्वों पर कहा कि यहां के बड़ीजान में हजारों साल पूर्व के निशान हैं | सूर्य वंशी राजा के पालकालीन काले पत्थर की सूर्य की प्राचीन प्रतिमा जिले की ऐतिहासिक धरोहर है जिसकी उचित रख-रखाव की जरुरत है | जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष महमूद अशरफ ने कहा कि जिले में 28सालों में बहुमुखी विकास हुए हैं। कोचाधामन विधायक मास्टर मुजाहिद आलम ने कहा कि सूबे की सरकार में सात निश्चय योजना जिले में गति पर है। मौके पर जिप उपाध्याय कमरूल होदा, अध्यक्षा रूकैया बेगम, नप अध्यक्षा आदि प्रमुख ने भी संबोधित किया । समारोह की अध्यक्षता डीएम पंकज दीक्षित ने की । मौके पर एसपी राजीव मिश्रा, डीडीसी यशपाल मीणा सहित विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे । समारोह स्थल पर कृषि विकास मेला सह प्रदर्शनी के स्टाॅल आदि भी लगाए गए थे । राष्ट्रीय मुशायरा का भी आयोजन किया गया। गौरतलब हो कि वर्ष 1990 में 14 जनवरी को जिला का स्थापना हुई। इसी उद्देश्य से हर साल समारोह का आयोजन होता आ रहा है । वर्ष 1990 में तत्कालीन मुख्यमंत्री डा जगन्नाथ मिश्रा ने पहली बार जिला स्थापना समारोह का उद्घाटन किया गया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS