ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
किशनगंज
50 करोड़ की लागत से जिले में बनेंगे छह पुल : मुजाहिद
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2017 7:53:01 PM
50 करोड़ की लागत से जिले में बनेंगे छह पुल : मुजाहिद

 किशनगंज, (हि.स.)। जिले में बाढ़ से क्षतिग्रस्त छह उच्च स्तरीय पुलों का 50 करोड़ की लागत से शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू होगा । यह बातें कोचाधामन विधानसभा विधायक मास्टर मुजाहिद आलम ने मीडियाकर्मियों से कहीं । उन्होंने कहा कि विगत 12 अगस्त को जिले में आई विनाशकारी बाढ़ में दर्जनों पुल-पुलिया धवस्त हो गई थी, तबसे लगातार सुबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित संबंधित मंत्रालय व विभाग को लिखित आवेदन और समय-समय पर मौखिक रूप से पहल के बाद 50 करोड़ की लागत पर कुल छह उच्चस्तरीय पुल निर्माण हेतु स्वीकृति प्राप्त हुई है । 

जनवरी 2018 तक निर्माण की प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा । विधायक मुजाहिद आलम ने बताया कि छह प्रमुख उच्च स्तरीय पुल निर्माण में से पहला बहादुरगंज-किशनगंज पथ पर भेड़ियाडांगी किशनगंज ब्लौक चौक के करीब 7 करोड़ 91 लाख 44 हजार की लागत पर पूर्ण आरसीसी पुल, मस्तान चौक से बरबट्टा 13वें किमी पर 4 करोड़ 75 हजार की लागत से पुल, इसी मार्ग के 9वें किमी पर अठयार चौक के पास 5 करोड़ 70 लाख 91 हजार से पुल, बगलबाड़ी रहमतपाड़ा मौधो हाट के पास पुरानी स्क्रुपाइल पुल की जगह पर आरसीसी पुल लागत 16 करोड़ 48 लाख से, फिर टेढागाछ सड़क में 9वें किमी लागत 6 करोड़ 90 लाख 43 हजार की लागत से पुल, बहादुरगंज टेढागाछ सड़क के 11वें किमी पर 7 करोड़ 86 लाख की लागत पर आरसीसी पुल बनने की स्वीकृति मिल गई है | सभी सड़कें लोगों को मुख्यालय आवागमन में सहूलियत देगी। स्थानों पर तत्काल बने डाईवर्सन से भारी परेशानी एवं दुर्घटना घटित होने से राहत मिलेगी। 
उन्होंने विकास कार्यों में शीघ्र उठाए गए समाधान और निर्माण राशि स्वीकृत के लिए मुख्यमंत्री सहित संबंधित विभाग के मंत्रालय व अधिकारियों का आभार भी जताया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS