ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सोने की 32 बिस्कुट के साथ तीन गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2017 5:31:18 PM
सोने की 32 बिस्कुट के साथ तीन गिरफ्तार

किशनगंज/बोडर, (हि.स.)। डीआरआई की टीम द्वारा 32 सोने की बिस्कुट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पकड़े गए बिस्कुट की कीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये आंकी गई है। पकड़े गए आरोपियों में असम निवासी फूल अली,चाइफुलअली और मोहम्मद अली है। सोने की बिस्कुट को जूता में छुपाकर रखा गया था। इसका वजन 5.432 किलोग्राम है। इसकी कीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि सोने के बिस्कुट को म्यांमार से लाकर दिल्ली ले जाकर बेचने वाले थे। इसके पूर्व भी ये सभी सोने की तस्करी कर चुके हैं। सभी आरोपियों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत नहीं देते हुए जेल भेज दिया गया।

मामले की अगली सुनवाई चार अप्रैल को होगी। सिलीगुड़ी कोर्ट में डीआइआई के अधिवक्ता अजय कुमार चौधरी ने बताया कि डीआरआई को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी कर संपर्कक्रांति ट्रेन से दिल्ली ले जा रहे है। सूचना के आधार डीआरआई की टीम ने रेल और जीआरपी को सूचना देते हुए ट्रेन एनजेपी पर ट्रेन आने पर छापामारी की। छापामारी के दौरान तीनों संदिग्ध असम के निवासियों को पूछताछ के लिए नीचे उतारा। जांच के क्रम में जूता में छुपाकर रखे सोने के बिस्कुट मिलने पर तीनों को कॉलेजपाड़ा स्थित अपने कार्यालय लेकर आया। वहां गहन जांच करने पर जूते से 32 विदेशी मार्का सोने के बिस्कुट पाएं गये। आरोपियों के बयान के आधार पर डीआइआई इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। मालूम हो कि इस जब्ती के पहले भी डीआरआई ने इसी माह करोड़ों रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किए है। 
सभी आरोपियों से पूछताछ और मिल रही जानकारी के आधार पर यह माना जा रहा है कि उत्तर बंगाल/बिहार सीमांत, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल से जहां सड़क मार्ग से सोने की तस्करी हो रही है वहीं असम, शिलांग होकर पूवरेत्तर से देश के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनों में सोने की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS