ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
बिहार
सोने की 32 बिस्कुट के साथ तीन गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2017 5:31:18 PM
सोने की 32 बिस्कुट के साथ तीन गिरफ्तार

किशनगंज/बोडर, (हि.स.)। डीआरआई की टीम द्वारा 32 सोने की बिस्कुट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पकड़े गए बिस्कुट की कीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये आंकी गई है। पकड़े गए आरोपियों में असम निवासी फूल अली,चाइफुलअली और मोहम्मद अली है। सोने की बिस्कुट को जूता में छुपाकर रखा गया था। इसका वजन 5.432 किलोग्राम है। इसकी कीमत एक करोड़ 60 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि सोने के बिस्कुट को म्यांमार से लाकर दिल्ली ले जाकर बेचने वाले थे। इसके पूर्व भी ये सभी सोने की तस्करी कर चुके हैं। सभी आरोपियों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत नहीं देते हुए जेल भेज दिया गया।

मामले की अगली सुनवाई चार अप्रैल को होगी। सिलीगुड़ी कोर्ट में डीआइआई के अधिवक्ता अजय कुमार चौधरी ने बताया कि डीआरआई को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी कर संपर्कक्रांति ट्रेन से दिल्ली ले जा रहे है। सूचना के आधार डीआरआई की टीम ने रेल और जीआरपी को सूचना देते हुए ट्रेन एनजेपी पर ट्रेन आने पर छापामारी की। छापामारी के दौरान तीनों संदिग्ध असम के निवासियों को पूछताछ के लिए नीचे उतारा। जांच के क्रम में जूता में छुपाकर रखे सोने के बिस्कुट मिलने पर तीनों को कॉलेजपाड़ा स्थित अपने कार्यालय लेकर आया। वहां गहन जांच करने पर जूते से 32 विदेशी मार्का सोने के बिस्कुट पाएं गये। आरोपियों के बयान के आधार पर डीआइआई इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। मालूम हो कि इस जब्ती के पहले भी डीआरआई ने इसी माह करोड़ों रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किए है। 
सभी आरोपियों से पूछताछ और मिल रही जानकारी के आधार पर यह माना जा रहा है कि उत्तर बंगाल/बिहार सीमांत, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल से जहां सड़क मार्ग से सोने की तस्करी हो रही है वहीं असम, शिलांग होकर पूवरेत्तर से देश के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनों में सोने की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS