ब्रेकिंग न्यूज़
'डॉक्टरों' ने नवजात की लिंग काट कर दी ‘हत्या’, जांच के आदेशदुष्कर्म के दोषी आसाराम को अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवनदुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
झारखंड
बच्चों ने सीखी रॉकेट बनाने की तकनीक
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2017 6:12:18 PM
बच्चों ने सीखी रॉकेट बनाने की तकनीक

खूंटी। स्थानीय डीएवी स्कूल में दो दिवसीय वाटर रॉकेट कार्यशाला का आयोजन किया गया। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी के सौजन्य से कार्यशाला विज्ञान क्लब के सहयोग से संपन्न हुई। कार्यक्रम का संचालन टेक्ट्रॉन टेक्नोलॉजी से आए दुर्गा प्रसाद यादव (सीनियर रिसर्च इंजीनियर) ने किया। यादव ने बच्चों को इससे संबंधित जानकारी दी। कार्यक्रम में कक्षा पांच और छह के 20 बच्चों ने हिस्सा लिया। इनमें मधु प्रिया, तान्वी रानी, अाकांक्षा, गरिमा हेम्ब्रम, सीता सांगा, श्रृष्टि जयसवाल, रुषांग जयसवाल, अंकित कुमार, अनुज कुमार खंडित, शुभ कुमार, शौर्य गुप्ता, वैभव कश्यप, नितीन कुमार, हर्ष कुमार, अतुल सिंह, शिवानन्द महतो, अलौकित प्रकाश, नरेन्द्र नाथ, विनोद महतो ने हिस्सा लिया।

चयनित विद्यार्थी आईआईटी गुवाहाटी में होने वाली कार्यशाला में हिस्सा लेंगे। मौके पर प्राचार्य टीपी झा ने रॉकेट टेक्नोलॉजी की कई जानकारियां बच्चों को दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक एम गौरीशंकर, जेबी मल्लिक, अजय कुमार मिश्रा, राजीव रंजन झा, डेजी झा, राकेश कुमार, सुमित कुमार, धर्मवीर कुमार, जीसी घोष, मनोहर कुमार पाठक ने योगदान दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS