ब्रेकिंग न्यूज़
दुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणाभारत और चीन के बीच मतभेद विवादों में नहीं बदलना चाहिए : रक्षामंत्रीनोएडा में अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे को सैद्धांतिक मंजूरी, 2022 तक विमान भरेंगे उड़ान
खुंटी
मध्याह्न भोजन के लिए खूंटी को मिले 1.91 करोड़
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2017 10:18:34 AM
मध्याह्न भोजन के लिए खूंटी को मिले 1.91 करोड़

खूंटी, (हि.स.)। जिले के 1005 स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना के लिए सरकार द्वारा जिले को एक करोड़ 90 लाख 96 हजार 294 रुपये उपलब्ध कराए गए हैं। 
जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश चंद्र घोष ने बताया कि इस राशि का व्यय भोजन तैयार करने के मद में किया जाएगा अर्थात इस राशि से दाल, सब्जी, ईंधन के अलावा अन्य सामान भी खरीदे जाएंगे। इसके साथ ही इसी राशि से स्कूलों में भोजन बनाने वाले का पारिश्रमिक का भी भुगतान किया जाएगा। 
जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि सरकार द्वारा एक से पांच कक्षा के विद्यार्थियों के लिए चार रुपये 13 पैसे और कक्षा छह से आठ के लिए छह रुपये 18 पैसे प्रति विद्यार्थी की दर निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के बकाये के भुगतान या अन्य मदों में इस राशि का व्यय नहीं किया जाएगा और इसकी मांग स्कूलों द्वारा अलग से की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS