ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
खुंटी
उलिहातू और एटकेडीह में आवास निर्माण के लिए 4.78 करोड़ मिले
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 10:57:36 AM
उलिहातू और एटकेडीह में आवास निर्माण के लिए 4.78 करोड़ मिले

खूंटी,  (हि. स.)। भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू और उनके सेनापति रहे गया मुंडा के गांव एटकेडीह के ग्रामीणों का पक्का मकान का सपना अब पूरा होने वाला है। उलिहातू के लिए 136 और एटकेडीह में 36 आवासों के निर्माण के लिए सरकार से कुल चार करोड़ 78 लाख रुपये जिला प्रशासन को मिले हैं। उलिहातू के लिए तीन करोड़ 57 लाख 58 हजार रुपये और एटेकडीह के लिए एक करोड़ 20 लाख 98 हजार रुपये आवंटित किये गये हैं। 
इस संबंध में आईटीडीए के निदेशक भीष्म कुमार ने बताया कि हर आवास पर दो लाख 63 हजार रुपये की लागत आयेगी। आवास का निर्माण लाभुक स्वयं करेंगे। रकम उनके बैंक खाते में भेजी जायेगी। 
उन्होंने कहा कि बिरसा जयंती के मौके पर 15 नवंबर तक सभी का गृह प्रवेश हो जायेगा। ज्ञात हो कि 13 नवंबर, 2016 को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उलिहातू के दौरे के क्रम में सभी शहीदों के गांवों के सर्वांगीण विकास की बात कही थी। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने छह महीने के अंदर सभी को पक्का मकान देने का आश्वासन दिया था। देर से ही सही अब ग्रामीणों को भरोसा है कि उनका पक्का मकान का सपना पूरा होगा। आईटीडीए के निदेशक ने कहा कि उलिहातू और एटकेडीह के विकास के लिए अन्य कई योजनाएं बनायी गयी हैं। योजनाओं की स्वीकृति के लिए फाइल विभाग को भेजी गयी है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू हो जायेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS