ब्रेकिंग न्यूज़
दुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणाभारत और चीन के बीच मतभेद विवादों में नहीं बदलना चाहिए : रक्षामंत्रीनोएडा में अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे को सैद्धांतिक मंजूरी, 2022 तक विमान भरेंगे उड़ान
झारखंड
टीम भावना के साथ काम करें : डीसी
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 6:29:04 PM
टीम भावना के साथ काम करें : डीसी

रांची/खूंटी, (हि.स.)। डीसी मनीष रंजन ने कहा है कि हम सबको मिलकर टीम भावना के साथ कार्य करना है। हम लोगों के कल्याण के लिए एक दूसरे से जुड़े हैं। हमें सजग होकर कार्य करने की जरूरत है ताकि किसी का अधिकार छिने नहीं। बिचैलियों से सावधान रहें। हमें अपने कार्य से आम जनता को संतुष्ट करना है। रंजन शुक्रवार को टाउन हॉल में आयोजित प्रखण्ड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने आपको काम करने के लिए चुना है, तो कार्य के प्रति समर्पित रहें और गांव वालों को जागरूक करें। आप गांव वालों से दिल का रिश्ता बनाएं न कि अपने परिवार में सिमट कर रहें। आपको गांव की समस्याओं को दूर करने की जिम्मेवारी मिली है। बिरसा मुण्डा के इस धरती पर, अच्छे लोगों के बीच काम करने का मौका मिला है उसे गंवाएं नहीं। आम जनता के विकास के लिए आज संकल्प लें तथा सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचायें। छोटे बच्चे जो विद्यालय नहीं जाते उन्हें स्कूल भेजें। बच्चों का टीकाकरण समय पर करायें। गर्भवती महिलाओं को समय पर जांच करायें। कृषि के लिए बीमा एवं उनका लाभ लाभुक तक पहुंचायें। मनरेगा आदि योजनाओं का लाभ लोगों को दिलायें। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक सखी मण्डल का निर्माण करें, कौशल विकास योजना के तहत् लोगों को रोजगार से जोड़ें तथा कोई भी समस्या हो तो जिला प्रशासन को अवश्य अवगत कराएं। 

अनुमण्डल पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को उन्होंने निर्देश दिया कि महीने के प्रत्येक दिन का एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रतिवेदन प्राप्त करें एवं जिनका भी मानदेय, वेतन लंबित है उसे 24 घंटे के अंदर भुगतान करें। उपस्थित सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सोचने का तरीका बदलने से जीने का तरीका बदल जाता है, सकारात्मक दृष्टिकोण से समस्याओं का समाधान करें। आप समस्याओं से डरें नहीं, समस्याओं का मुकाबला कर विजय प्राप्त करें। आप जिले के ब्रांड एम्बेस्डर हैं। इस अवसर पर अपर समाहर्ता खूंटी, अनुमण्डल पदाधिकारी, कार्यपालक दण्डाधिकारी, जिले के वरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रमुख, उपप्रमुख सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS