ब्रेकिंग न्यूज़
दुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणाभारत और चीन के बीच मतभेद विवादों में नहीं बदलना चाहिए : रक्षामंत्रीनोएडा में अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे को सैद्धांतिक मंजूरी, 2022 तक विमान भरेंगे उड़ान
झारखंड
सभी पंचायत में लगेगा पेंशन शिविर
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2017 5:13:33 PM
सभी पंचायत में लगेगा पेंशन शिविर

खूंटी,  (हि.स.)। जिले की सभी 86 पंचायतों में 14 से 17 जून तक पेंशन शिविर लगाया जायेगा। डीसी डॉ मनीष रंजन ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर अहर्ता धारक लाभुकों से नियमानुसार आवेदन प्राप्त कर स्वीकृति प्रदान किया जाना है। खूंटी जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए लाभुकों की स्वीकृति, लाभुकों का खाता खोलना और डीबीटी के तहत शत प्रतिशत भुगतान करने का लक्ष्य है ताकि लाभुकों को सीधे लाभ दिया जा सके।

इस संबंध में खूंटी जिले की प्रत्येक पंचायत में 14 से 17 जून तक पेंशन शिविर का आयोजन किया जायेगा। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विकलांग पेंशन योजना, राज्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना और आदिम जाति पेंशन योजनाओं का लाभ लाभुकों को दिया जायेगा। डीसी ने बताया कि पेंशन शिविर के सफल क्रियान्वन के लिए संबंधित प्रखंड के बीडीओ, सीओ, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक, सिविल सर्जन और अग्राणी जिला प्रबंधक को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS