ब्रेकिंग न्यूज़
दुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणाभारत और चीन के बीच मतभेद विवादों में नहीं बदलना चाहिए : रक्षामंत्रीनोएडा में अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे को सैद्धांतिक मंजूरी, 2022 तक विमान भरेंगे उड़ान
झारखंड
आधी आबादी को सक्षम बनाने में जुटी झारखंड सरकार : नीलकंठ
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 7:22:59 PM
आधी आबादी को सक्षम बनाने में जुटी झारखंड सरकार : नीलकंठ

खूंटी, (हि.स .)। राज्य परिसर के विकास भवन में शुक्रवार को आजीविका दीदीज कैफे का उद्घाटन किया गया। कैंटीन (कैफे) का संचालन आजीविका मिशन के तहत मुरहू प्रखंड के तपिंगसेरा के रसिकन महिला आजीविका ग्राम संगठन नामक सखी मंडल द्वारा किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं के माध्यम से आधी आबादी को सक्षम बनाने की दिशा में सरकार काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना रखनी चाहिए। झारखंड की महिलाएं मेहनती हैं। ग्रामीण विकास विभाग के आजीविका मिशन के तहत अस्सी हजार सखी मंडल स्थापित किये जा चुके हैं। विकास योजनाओं में सखी मंडलों की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है।
डीसी मनीष रंजन ने खूंटी को सखी मंडल को अन्य क्षेत्रों में भी प्रोत्साहित करने को कहा। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सखी मंडल का निर्माण कर उनका क्षमतावर्द्धन किया जा रहा है, ताकि वे सशक्त होकर समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान कर सकें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS