ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सुहागिनों ने मांगा अखंड सौभाग्य का वरदान
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2017 4:35:07 PM
सुहागिनों ने मांगा अखंड सौभाग्य का वरदान

खूंटी,  (हि.स.)। वट सावित्री के मौके पर सुहागिनों ने गुरुवार को व्रत रख पूजा की और सावित्री सत्यवान की कथा सुन भगवान से अखंड सौभाग्य का वरदान मांगा। वट सावित्री के पावन अवसर पर सुबह से ही रंग-बिरंगे परिधानों में महिलाओं के वट वृक्षों और मंदिरों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।

भक्तिभाव से पूजा अर्चना के बाद महिलाओं ने वट वृक्ष में रेशमी धागा लपेटा और पंडितों से वट सवित्री की कथा सुनी। दिन भर महिलाएं फलाहार पर रहीं। कुछ महिलाओं ने निर्जला व्रत भी रखा। वे शुक्रवार को व्रत का पारण करेंगी। महादेव मंडा, मिश्रा टोली, पिपराटोली, बाजार टांड़, तोरपा रोड सहित अन्य स्थानों के मंदिरों और वट वृक्ष के पास महिलाओं ने पूजा-अर्चना की। वट सावित्री को लेकर अंगड़ाबाड़ी स्थित बाबा आम्रेश्वर धाम में भी सुबह से ही भक्तों की काफी भीड़ लगी रही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS