ब्रेकिंग न्यूज़
'डॉक्टरों' ने नवजात की लिंग काट कर दी ‘हत्या’, जांच के आदेशदुष्कर्म के दोषी आसाराम को अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवनदुल्हन ने शादी मंडप में शादी करने से किया इनकार, दूल्हे की दिमागी हालत खराबबिहार सरकार जल्द करें गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान : हाइकोर्टनाबालिग से बलात्कार के मामले आसाराम को उम्रकैद, बाकी दोषियों को 20-20 साल की सजाकुत्तों-बंदरों से परेशान हुआ एम्स के डॉक्टर और मरीज, मेनका गांधी को लिखा पत्रमोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ईडी, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारीकर्नाटक चुनाव: जदयू ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
झारखंड
सुहागिनों ने मांगा अखंड सौभाग्य का वरदान
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2017 4:35:07 PM
सुहागिनों ने मांगा अखंड सौभाग्य का वरदान

खूंटी,  (हि.स.)। वट सावित्री के मौके पर सुहागिनों ने गुरुवार को व्रत रख पूजा की और सावित्री सत्यवान की कथा सुन भगवान से अखंड सौभाग्य का वरदान मांगा। वट सावित्री के पावन अवसर पर सुबह से ही रंग-बिरंगे परिधानों में महिलाओं के वट वृक्षों और मंदिरों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।

भक्तिभाव से पूजा अर्चना के बाद महिलाओं ने वट वृक्ष में रेशमी धागा लपेटा और पंडितों से वट सवित्री की कथा सुनी। दिन भर महिलाएं फलाहार पर रहीं। कुछ महिलाओं ने निर्जला व्रत भी रखा। वे शुक्रवार को व्रत का पारण करेंगी। महादेव मंडा, मिश्रा टोली, पिपराटोली, बाजार टांड़, तोरपा रोड सहित अन्य स्थानों के मंदिरों और वट वृक्ष के पास महिलाओं ने पूजा-अर्चना की। वट सावित्री को लेकर अंगड़ाबाड़ी स्थित बाबा आम्रेश्वर धाम में भी सुबह से ही भक्तों की काफी भीड़ लगी रही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS