ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
श्रावणी मेला में वाया खगड़िया-मुंगेर चलेगी ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2017 10:40:20 AM
श्रावणी मेला में वाया खगड़िया-मुंगेर चलेगी ट्रेन

खगड़िया, (हि.स.)। गंगा नदी पर बने नये रेल पुल से होकर सहरसा से भागलपुर मार्ग पर नये ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। यह ट्रेन वाया खगड़िया-मुंगेर, सुल्तानगंज होकर भागलपुर तक जाएगी। विज्ञप्ति के अनुसार, 9 जुलाई से श्रावणी मेले के लिए यह ट्रेन चलायी जाएगी। इसकी समय सारणी तैयार हो गई है। काफी समय से सहरसा से वाया खगड़िया मुंगेर होते हुये नई ट्रेनों की मांग की जा रही थी। 

रेलवे सूत्रों के अनुसार, बरौनी जंक्शन होकर भागलपुर, मालदा, सियालदह,हावड़ा की ओर जाने वाली तथा भागलपुर चलकर गोरखपुर की आेर जाने कुछ अन्य ट्रेनों को मुंगेर गंगा रेल पुल होकर चलाने की योजना पर तेजी से काम हो रहा है। फिलहाल इस रूट पर सुबह में सहरसा से जमालपुर तक, फिर जमालपुर से गया के बीच एक जोड़ी ट्रेन चलाई जा रही है। 

इसके अलावा खगड़िया-मुंगेर के बीच केवल एक ट्रेन है जो 12.45 बजे मुंगेर से आती है तथा दोपहर में 1.20 बजे मुंगेर के लिये रवाना होती है। इसके अलावा तिलरथ से जमालपुर के बीच एक जोड़ी ट्रेन चलायी जाती है। इस ट्रेन से मुंगेर जाने के लिये खगड़िया के लोगों को साहेबपुरकमाल अथवा सबदलपुर जं. जाना पड़ता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS