ब्रेकिंग न्यूज़
नफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलिआगर- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मोतिहारी की बस की भीषण दुर्घटना में मृतकों के नाम फिरोजाबाद प्रशासन ने मोतिहारी एसपी को पत्र लिखकर दिएरक्सौल में लुधियाना की नाबालिक लड़की को प्रेम जाल में फंसा कर विवाह करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तारऔरंगाबाद में 9वी की छात्रा की हत्या, छात्रा का शव उसके ही क्लास रूम में मिलाभारत को हराकर पहली बार बांग्लादेश ने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप जीतापटना के गांधी मैदान से सटे इलाके में ब्लास्ट होने से करीब आधा दर्जन लोग घायल
बिहार
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2019 4:50:36 PM
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

कटिहार। महाराष्ट्र में पुणे के कोंधवा में हुए हादसे में बिहार के 15 लोगों की हुई मौत से कटिहार में सन्नाटा पसरा हुआ है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए।

 
मृतकों में 15 लोग कटिहार जिले के बलरामपुर प्रखंड के निवासी हैं। मृतकों की पहचान बलरामपुर पंचायत के बघार गांव निवासी अमन शर्मा, लक्ष्मीकांत सहानी, सुनील सिंह, आबी दास, सोनाली दास, भीमा दास, संगीता देवी, अजित कुमार शर्मा, रेखाल कुमार शर्मा, नीवा देवी, दीपरंजन शर्मा और अवधेश सिंह तथा बलरामपुर प्रखंड के महिशाल पंचायत के बायसबिगी गांव निवासी आलोक शर्मा, मोहन शर्मा, रवि शर्मा के रूप में की गई है।
 
घटना की सूचना मिलते ही बघार गांव और बायसबिगी गांव में मातम पसर गया है। लोगों की भीड़ मृतक के परिजनों के घर जमा हो गई है। बारसोई के अनुमंडलाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारी भी मृतक के गांव पहुंच कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस दुखद घटना से हम लोग मर्माहत है और पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इस संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों और श्रम विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत हो रही है। सभी मृत मजदूरों के शव को बिहार और कटिहार लाने के लिए बातचीत हो रही है।
 
इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोंधवा में हुए हादसे में राज्य के कटिहार जिले के 15 लोगों की हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। इसके साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली को पुणे जाने एवं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS