ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल पुलिस ने प्याज की कालाबाजारी करने के आरोप में एक को किया गिरफ्तारमोतिहारी: लायंस कपल क्लब का पदस्थापना समारोह सम्पन्ननिलंबन के खिलाफ 8 विपक्षी सांसद धरने पर बैठे, हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगितप्रधानमंत्री मोदी का बिहार को सौगात- पटना व भागलपुर में दो बड़े पुल, ग्रामीण क्षेत्रों में तेज इंटरनेट ...और भी बहुत कुछपड़ोसी देश मालदीव की मदद के लिए भारत ने बढ़ाया हाथ, 25 करोड़ डॉलर की आर्थिक सहायता दीकोरोना काल में 6 महीने तक बंद रहने के बाद खुला ताज महल, चीनी टूरिस्ट ने किया सबसे पहले दीदारकेरल के एर्नाकुलम की खदान में भयंकर विस्फोट, दो मजदूरों की मौतCOVID-19: भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 86,961 नए केस, कोरोनावायरस से 1,130 की मौत
बिहार
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2019 4:50:36 PM
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

कटिहार। महाराष्ट्र में पुणे के कोंधवा में हुए हादसे में बिहार के 15 लोगों की हुई मौत से कटिहार में सन्नाटा पसरा हुआ है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए।

 
मृतकों में 15 लोग कटिहार जिले के बलरामपुर प्रखंड के निवासी हैं। मृतकों की पहचान बलरामपुर पंचायत के बघार गांव निवासी अमन शर्मा, लक्ष्मीकांत सहानी, सुनील सिंह, आबी दास, सोनाली दास, भीमा दास, संगीता देवी, अजित कुमार शर्मा, रेखाल कुमार शर्मा, नीवा देवी, दीपरंजन शर्मा और अवधेश सिंह तथा बलरामपुर प्रखंड के महिशाल पंचायत के बायसबिगी गांव निवासी आलोक शर्मा, मोहन शर्मा, रवि शर्मा के रूप में की गई है।
 
घटना की सूचना मिलते ही बघार गांव और बायसबिगी गांव में मातम पसर गया है। लोगों की भीड़ मृतक के परिजनों के घर जमा हो गई है। बारसोई के अनुमंडलाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारी भी मृतक के गांव पहुंच कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस दुखद घटना से हम लोग मर्माहत है और पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इस संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों और श्रम विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत हो रही है। सभी मृत मजदूरों के शव को बिहार और कटिहार लाने के लिए बातचीत हो रही है।
 
इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोंधवा में हुए हादसे में राज्य के कटिहार जिले के 15 लोगों की हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। इसके साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली को पुणे जाने एवं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS