ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
कटिहार
बच्चे को टीका लगाने के लिए उगाही कर रही एएनएम
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2018 4:14:40 PM
बच्चे को टीका लगाने के लिए उगाही कर रही एएनएम

 कटिहार। जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख कर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिना चढ़ावा न तो यहां इलाज होता है और न ही नवजात को टीका लगाया जाता है। वीडियो में एक एएनएम द्वारा सरेआम पैसे की उगाही की जा रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

 
जानकारी के मुताबिक, कटिहार जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था के बेपटरी होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां बगैर चढ़ावा लिसे ना तो इलाज होता है और ना ही नवजात को टीका लगाया जाता है। वीडियो में डंडखोरा प्रखंड के सौरिया अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम सोनी देवी बच्चे को टीका लगाने के नाम पर खुलेआम चढ़ावा की मांग कर रही है।
 
पीड़ित व्यक्ति द्वारा जब कम राशि दी जाती है, तो एएनएम राशि लेने से इनकार करते हुए टीका लगाने से इनकार कर देती है। उन्हें जब आश्वासन दिया जाता है कि अगली बार टीका लगवाने आयेंगे, तो पूरी राशि देंगे, उसके बाद टीका लगाने को वह तैयार होती है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं, सीएस डॉ एन सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि मामले में दोषी पाये जाने पर कठोर कार्रवाई होगी।
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS