ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
कटिहार
बिहार विधानसभा की निवेदन समिति के सदस्य पहुचे कटिहार, पदाधिकारियों के साथ किया विमर्श
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 9:08:37 PM
बिहार विधानसभा की निवेदन समिति के सदस्य पहुचे कटिहार, पदाधिकारियों के साथ किया विमर्श

कटिहार, (हि.स.)। शनिवार देर शाम बिहार विधानसभा की निवेदन समिति के सदस्य एवं विधायक विजय खेमका एवं मिथिलेश तिवारी कटिहार परिसदन पहुंचे एवं सभी विभागीय पदाधिकारियों से वांछित प्रतिवेदनों पर विचार विमर्श किया।

समिति के सदस्य खेमका ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस जिले में आपदा के दौरान पदाधिकारियों ने बेहतर काम किया है। जरूरत इस बात की है कि आपदा के बाद सरकार द्वारा मुहैया कराए जाने वाले राहत अनुदानों जैसे फसल क्षति, गृह क्षति सहित अन्य अनुदानों को शीघ्रातिशीघ्र लाभुकों के खाते में राशि मुहैया कराई जाए। समिति के सदस्य मिथिलेश तिवारी ने पारिवारिक लाभ जैसी योजनाओं की वस्तुस्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि इन योजनाओं का लाभ आम जनमानस को समय पर मुहैया कराया जाना चाहिए, ताकि लोग राहत महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को निवेदन समिति के निवेदन व बिंदुओं की प्रति मुहैया कराई गई है। उस के आलोक में प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का उन्होंने निर्देश दिया।
 
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन प्रतिवेदनों के आधार पर रविवार 11:00 बजे पुनः समीक्षा बैठक होगी, जिसमें सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ-साथ सभी विभागों के पदाधिकारीगण, सभी कार्य प्रमंडलों के अभियंतागण उपस्थित रहेंगे, ताकि वांछित निवेदन व बिंदुओं पर समीक्षा समुचित रुप से की जा सके।
 
बैठक के दौरान अपर समाहर्ता, डीआरडीए के निदेशक, सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक, जिला परिवहन पदाधिकारी, 
सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, जेल अधीक्षक सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, कार्य प्रमंडल के अभियंतागण, अंचल अधिकारीगण सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS