ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
कटिहार
कटिहार में मुस्लिम समुदाय की महिला ने रखा छठ का व्रत
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2017 4:14:45 PM
कटिहार में मुस्लिम समुदाय की महिला ने रखा छठ का व्रत

कटिहार, (हि.स.)। लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत की महत्ता इतनी है कि धर्म व सम्प्रदाय की दीवार भी इस पर्व के आगे बौनी साबित हो जाती है। कटिहार जिले में कई मुस्लिम परिवार के लोगों में छठ व्रत के प्रति गहरी आस्था है। जिले के कई गावों में मुस्लिम परिवार के लोग न सिर्फ घाटों की साफ-सफाई करते हैं, बल्कि छठ के लिए उपवास भी रखते हैं।
 
जिले के लक्ष्मीपुर गांव निवासी मो. अल्लाउद्दीन की पत्नी जमीशन खातून (55) छठ का त्योहार उसी तरह मनाती हैं, जैसे हिंदू महिलाएं। जमीशन खातून बीते 11 वर्षों से लगातार छठ पर्व मनाती आ रही हैं। जमीशन का कहना है कि यह पर्व उनकी निजी आस्था और विश्वास से जुड़ा है, वे इस पर्व को किसी धर्म या सम्प्रदाय की नजर से देखकर नहीं मनाती हैं। उन्होंने कहा कि 36 घंटे तक निर्जला रहकर बड़े ही नियमपूर्वक और पूरे विधि-विधान के साथ वो छठ पूजा करती हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS