ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
कटिहार
बाढ़ के कारण कटिहार-मालदा रेलखण्ड मनिया हाल्ट के पास क्षतिग्रस्त
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 5:35:32 PM
बाढ़ के कारण कटिहार-मालदा रेलखण्ड मनिया हाल्ट के पास क्षतिग्रस्त

कटिहार, (हि.स.)। कटिहार जिले में आई बाढ़ के कारण ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। बुधवार सुबह कटिहार-मालदा रेलखण्ड के मनिया हाल्ट (कटिहार) के पास एनब्रिज नं-02 के नीचे की मिट्टी बाढ़ की तेज रफ्तार में बह जाने के कारण रेलवे ट्रैक हवा में झूल रही है। इसके कारण सियालदाह से आने वाली हाटे-बाजरे एक्सप्रेस एवं साप्ताहिक ट्रेन हावड़ा एक्सप्रेस को प्राणपुर स्टेशन में नियंत्रित किया गया है। वहीं, कटिहार रेलमण्डल के एडीआरएम मनिया हाल्ट के पास क्षतिग्रस्त हुए पुल के मरम्मत कार्य की मोनिटरिंग कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को बारसोई-राधिकापुर रेलखण्ड के पटरी के ऊपर से बाढ़ का पानी बहने के कारण कटिहार से बारसोई स्टेशन तक एक जोड़ी सवारी ट्रेन का ही बहरहाल परिचालन किया जा रहा है।
इसके अलावा अवध असम, राजधानी, संपर्क क्रान्ति, कैपिटल एक्सप्रेस जैसे कई प्रमुख ट्रेनों का परिचालन रद किया जा चुका है वहीं, कई ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है। कटिहार रेलमण्डल के डीआरएम सीपी गुप्ता ने बताया कि बाढ़ की वजह से पूरी तरह प्रभावित कटिहार, जोगबनी, राधिकापुर, मालदा व सिलीगुड़ी रूट के दर्जनों स्टेशन पर आसपास के लोगों की भीड़ जमा है। 
स्थानीय प्रशासन से राहत कार्यों में सहयोेग मांगा जा रहा है। फिलहाल, कटिहार-मालदा रूट की सभी ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर नियंत्रित कर लिया गया है। बाढ़ के कारण कटिहार से नार्थ-ईस्ट का रेल सम्पर्क पूरी तरह कट चुका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS