ब्रेकिंग न्यूज़
आईएसआईएस के इशारे पर सात महीनों से कश्‍मीर में आतंकी हमले करा रहा था 'दाऊद'मुशर्रफ ने एपीएमएल प्रमुख पद से दिया इस्तीफासामने आई युवकों को गले लगकर ईद की बधाई देने वाली युवती, बोली-'पब्लिसिटी के लिए नहीं किया'यूपी में महागठबंधन पर फंसा पेंच, कांग्रेस ने सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड‍़ने को कसी कमरपाकिस्तान से आए 90 हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, बताई आपबीतीगुजरात में नौवीं कक्षा के छात्र का शव बाथरूम से बरामद, जांच में जुटी पुलिसतेंडुलकर ने कहा, वनडे में दो गेंदों का उपयोग नाकामी को न्योता देना जैसाकांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का फूंका बिगुल, गठित की स्क्रीनिंग कमेटी
कटिहार
कटिहार अंडरपास मार्ग में जलभराव से बढ़ी दिक्कत
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2017 12:15:24 PM
कटिहार अंडरपास मार्ग में जलभराव से बढ़ी दिक्कत

कटिहार, (हि.स.)। कटिहार रेलमण्डल के कटिहार जिला अन्तर्गत मानव यातायात के लिए प्रयुक्त रेलवे फाटक की जगह बने विभिन्न अंडरपास मार्ग में बारिश के मौसम में एक से डेढ़ फुट जल जमाव हो जाने की वजह से आने-जाने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। 
करोड़ों की लागत से बनाये गए इस रेलवे अंडरपास मार्ग में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। कटिहार रेल क्षेत्र के किसान चौक बथना, हफलागंज रघुनी चक, मरंगी घासी टोला एवं कजरा सहित विभिन्न रेलवे ट्रेक के नीचे बनाये गये अंडरपास होकर लोगों का आना-जाना मुहाल हो गया है। 
इस अंडर पास में जलजमाव व कीचड़ के कारण साल के तीन चार महीने ही आवागमन के लायक रहता है। अंडरपास मार्ग होकर गुजरने वाले राहगीरों का कहना है कि इससे बेहतर तो रेलवे फाटक ही था। ट्रेन गुजरते समय थोड़ी देर के लिए कभी कभी इंतजार करना पड़ता था। लेकिन वह इस रास्ते से बेहतर था। इस समस्या को लेकर कई बार स्थानीय स्तर पर लोगों ने रेल प्रशासन से शिकायत की। लेकिन रेलवे प्रशासन के द्वारा आश्वासन के अलावा आज तक कोई ठोस समाधान नहीं हुआ।
अंडरपास मार्ग होकर पैदल आने जाने वालों के लिए बनाया गया रैंप भी काफी कमजोर है और इससे होकर साइकिल समेत बाइक सवार भी जान के लिए मजबूर होते हैं। इस बाबत कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीईएन राजवीर सिंह ने बताया कि ऐसे अंडरपास मार्ग में वॉटर पंपिंग की व्यवस्था की जाती है। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो विभागीय जांच करवा कर संबंधित एजेंसी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS