ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जमुई
एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव व उनके सहयोगी की हत्या की जांच की
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2018 6:47:35 PM
एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव व उनके सहयोगी की हत्या की जांच की

एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता परिजन से मिलते हुए। फोटो-देशवाणी।

जमुई। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव एवं उनके सहयोगी धर्मेन्द्र यादव की गोली मार हत्या के बाद  NAPM और NCPRI की संयुक्त टीम ने जमुई जाकर फैक्ट फाइंडिंग कर मामले की पड़ताल की। चार सदस्यीय टीम में आशीष रंजन, उज्ज्वल कुमार, ग़ालिब कलीम, श्री अशोक और अनिश कुमार भानु शामिल थे। इस टीम ने बिछवे गाँव पहुंचकर लोगों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान  दोनों मृतकों के परिवार से बातचीत की।  सिकंदरा थाना जाकर थानेदार से मिलकर दोहरे हत्याकांड के मामले का पता लगाया। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात कर मामले की त्वरित और निष्पक्ष जांच की मांग की गयी।
 
01 जुलाई को हुई थी हत्या-
 
01 जुलाई को जमुई जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर सिकंदरा प्रखंड के बिछवे पंचायत में एक आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव एवं उनके सहयोगी धर्मेन्द्र यादव की गोली मार हत्या कर दी गयी। आरटीआई कार्यकर्ता और उनके साथी एक ही गाँव बिछवे के निवासी थे । उनकी हत्या की गाँव के नजदीक ही सड़क पर कर दी गयी । वे और उनके साथी मोटर साइकिल से सिकंदरा बाज़ार से घर लौट रहे थे, बिछवे के पास घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उन दोनों को मोटर साइकिल से घसीटकर नीचे उतारा और मारपीट के बाद बारी-बारी से गोली मारकर हत्या कर दी ।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS