ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
जमुई
एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव व उनके सहयोगी की हत्या की जांच की
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2018 6:47:35 PM
एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव व उनके सहयोगी की हत्या की जांच की

एनएपीएम व एनसीपीआरआई ने जमुई में आरटीआई कार्यकर्ता परिजन से मिलते हुए। फोटो-देशवाणी।

जमुई। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव एवं उनके सहयोगी धर्मेन्द्र यादव की गोली मार हत्या के बाद  NAPM और NCPRI की संयुक्त टीम ने जमुई जाकर फैक्ट फाइंडिंग कर मामले की पड़ताल की। चार सदस्यीय टीम में आशीष रंजन, उज्ज्वल कुमार, ग़ालिब कलीम, श्री अशोक और अनिश कुमार भानु शामिल थे। इस टीम ने बिछवे गाँव पहुंचकर लोगों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान  दोनों मृतकों के परिवार से बातचीत की।  सिकंदरा थाना जाकर थानेदार से मिलकर दोहरे हत्याकांड के मामले का पता लगाया। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात कर मामले की त्वरित और निष्पक्ष जांच की मांग की गयी।
 
01 जुलाई को हुई थी हत्या-
 
01 जुलाई को जमुई जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर सिकंदरा प्रखंड के बिछवे पंचायत में एक आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव एवं उनके सहयोगी धर्मेन्द्र यादव की गोली मार हत्या कर दी गयी। आरटीआई कार्यकर्ता और उनके साथी एक ही गाँव बिछवे के निवासी थे । उनकी हत्या की गाँव के नजदीक ही सड़क पर कर दी गयी । वे और उनके साथी मोटर साइकिल से सिकंदरा बाज़ार से घर लौट रहे थे, बिछवे के पास घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उन दोनों को मोटर साइकिल से घसीटकर नीचे उतारा और मारपीट के बाद बारी-बारी से गोली मारकर हत्या कर दी ।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS