ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
श्रीमद भागवत यज्ञ कलश यात्रा निकाली गई
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2017 3:00:08 PM
श्रीमद भागवत यज्ञ कलश यात्रा निकाली गई

जमुई/चकाई। बिहार में जमुई जिले के चकई प्रखंड के बेजा गांव में बुधवार से हो रहे श्रीमदभागवत कथा पुराण महायज्ञ के लिए 101 महिलाओं एंव कुआंरी कन्याओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। इस मौके पर परम पूज्य योगाचार्य भागवत भूषण ब्रम्हऋषि स्वामी अनंत श्यामदेव जी महाराज के नेतृत्व में 101 की संख्या में महिलाओं एंव कुआंरी कन्याओं ने रंग-बिरंगे परिधानों से सुसज्जित होकर बेजा गांव स्थित यज्ञ स्थल से माथे पर कलश लेकर कलश यात्रा निकाली गयी। 
कलश यात्रा में शामिल महिलाओं ने विशनपुर, कपरीडीह होते हुए गादी गांव स्थित दुबे मंडा पहुंचकर तथा पवित्र नदी का जल कलश में भरकर पुनः यज्ञ स्थल पर पहुंचकर कलश को यज्ञवेदी पर विधि विधान के साथ स्थापित किया गया। इस पावन मौके पर हजारों की संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने कलश यज्ञ में भाग लिया तथा कलश यात्रा के दौरान जय श्रीराम का जयघोष करते आगे बढ़ रहे थे। वहीं यज्ञ के आयोजक शिवनंदन चैधरी ने बताया कि यह श्रीमद भागवत पूराण महायज्ञ सात दिनों तक चलेगा तथा इसमें अयोध्या तथा बनारस से आये कई साधु महात्मा एंव प्रवचनकर्ता भाग लेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS