ब्रेकिंग न्यूज़
शहीद सैन्य पदाधिकारी व सैनिकों की वीर नारियों के सम्मान समारोह बिहार के राज्यपाल ने किए 92 वीर नारियों को सम्मानितनेपाल के मकवानपुर में चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौतभाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लिया
झारखंड
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण का मतदान शुरू
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2019 12:52:44 PM
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण का मतदान शुरू

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे  हैं। जिन जिलों में आज मतदान हो रहा है, वे हैं- रांची, रामगढ़, हजारीबाग, कोडरमा, चतरा, गिरिडीह, बोकारो और सरायकेला-खरस्‍वां। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। नक्सल प्रभावित 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम तीन बजे समाप्‍त हो जाएगा। अन्‍य सीटों- रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकटा में मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। सुचारू मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं। 

 
 
मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने रांची में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सुचारू मतदान के लिए चालीस हजार से ज्यादा चुनाव अधिकारी तैनात किये गये हैं। दो हजार 14 मतदान केन्द्रों की वेबकास्टिंग की जा  रही है। 
 
56 लाख से अधिक मतदाता 32 महिलाओं सहित 309 उम्‍मीदवारों  के राजनीतिक भाग्‍य का फैसला करेंगे। इस चरण में 99 निर्दलीय उम्‍मीदवार भी मैदान में है। 
 
 
भारतीय जनता पार्टी ने 16 उम्मीदवार खड़े किये हैं। झारखंड विकास मोर्चा और कांग्रेस-झारखंड मुक्ति मोर्चा तथा राष्ट्रीय जनता दल का विपक्षी गठबंधन सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रहा  है। ऑल झारखंड स्टुडेंट्स यूनियन 14, बहुजन समाज पार्टी 15 और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 9 सीटों पर चुनाव मैदान में है।
 
इस चरण में राज्‍य के कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह और नीरा यादव, ऑल झारखंड स्‍टूडेंट यूनियन पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो, झारखंड विकास मोर्चा के अध्‍यक्ष बाबू लाल मरांडी, राज्‍य के पूर्व मंत्री और मजदूर संघ के नेता राजेन्‍द्र प्रसाद सिंह, राज्‍य महिला आयोग की पूर्व अध्‍यक्ष महुआ माझी सहित कई प्रमुख उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS