ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
झारखंड: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लूटपाट की नियत से घूम रहे पूर्व नक्सली किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2021 9:18:03 PM
झारखंड: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लूटपाट की नियत से घूम रहे पूर्व नक्सली किया गिरफ्तार

रांची। लोहरदगा की कुडू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लूटपाट के इरादे से पिस्तौल लेकर बाइक में घूम रहे कुडू के कोलसिमरी रोनेहेया निवासी अपराधकर्मी निरंजन उरांव को गिरफ्तार कर 12 मार्च को लोहरदगा जेल भेज दिया। पुलिस ने इसके पास से एक देसी कट्टा व एक जिंदा गोली बरामद किया है।




पुलिस इंस्पेक्टर सह कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि उन्हें एक अपराधकर्मी के घूमने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार करने के लिए थाना प्रभारी अनिल उरांव, एसआई राधा रागिनी, संजय कुमार एवं शस्त्र बल के साथ निकले चंदलासो डेम के नजदीक उक्त अपराधी पैशन प्लस बाइक संख्या जेएच 01जेड 0861 से आ रहा था। 


पुलिस वाहन को देखते ही वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर चंदलासो डैम के समीप बड़मारा जाने वाले रास्ते में दबोच लिया। जिसे कांड संख्या 38/21 25 (1बी) ए 26 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 11 मार्च को लोहरदगा जेल भेज दिया।



पीएलएफआइ के जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ़ सुलतान जी का रहा है करीबी
निरंजन पीएलएफआइ के जोनल कमांडर कृष्णा यादव का पूर्व में करीबी था। वर्ष 2018 में 25 सितंबर की रात निरंजन रांची रोड स्थित कृष्णा ढाबा के नजदीक बिजुपाड़ा से कुडू तक बन रहे फोर लेन के काम में लगे वाहनों में लेवी को लेकर आग लगाने की घटना में भी शामिल रहा था। 



इस मामले में कुडू पुलिस ने 28 सितंबर 2018 को कुडू से जामड़ी जाने वाले रास्ते में जोड़ा तालाब के पास से एक देसी कट्टा और दो 315 की 2 गोली के साथ निरंजन उरांव और उसके दो साथी थाना क्षेत्र के पंडरा निवासी बिरसा उराव के पुत्र अभय उरांव एवं कुंडल उरांव के पुत्र पंकज उरांव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS