ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
झारखंड: पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले, आठ लाेगाें की मौत
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2020 5:29:04 PM
झारखंड: पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले, आठ लाेगाें की मौत

रांची। झारखंड में कोराेना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले। इनमें 457 रांची के हैं। आठ लाेगाें की माैत भी हुई। मृतकाें में जमशेदपुर के तीन, चाईबासा के दाे, धनबाद के दाे और बाेकाराे का एक मरीज है। वहीं, मेयर आशा लकड़ा और उनके भाई काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। दाेनाें हाेम क्वारैंटाइन में हैं। विधायक नमन विवक्सल काेनगाड़ी भी काेराेना पाॅजिटिव मिले। वे भी क्वारैंटाइन में चले गए हैं।
 
इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार झारखंड में भी काेराेना मरीजाें के लिए नई डिस्चार्ज पाॅलिसी लागू की गई है। इसके मुताबिक कोविड केयर सेंटर में रह रहे बिना लक्षण वाले यानी एसिंप्टाेमैटिक मरीजाें काे 10 दिन में डिस्चार्ज कर लिया जाएगा। डिस्चार्ज से पहले काेराेना जांच की जरूरत नहीं हाेगी। लेकिन डिस्चार्ज के बाद उन्हें सात दिन हाेम क्वारैंटाइन में रहना हाेगा। इस दाैरान बुखार या अन्य काेई लक्षण हाेने पर काेविड केयर सेंटर से संपर्क करना हाेगा, फिर स्टेट हेल्प लाइन 1075 पर संपर्क करना हाेगा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला ने सभी सिविल सर्जन, सर्विलांस अधिकारी और मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल व अधीक्षक काे इस डिस्चार्ज पाॅलिसी का पालन करने काे कहा है।
 
निजी लैब आरटी-पीसीआार टेस्ट का 1500 रु. ही लेंगे
वहीं झारखंड में काेराेना जांच की दर घटा दी गई है। अब निजी लैब आरटी-पीसीआर टेस्ट का अधिकतम 1500 रुपए ही ले सकेंगे। अभी यह 2400 रुपए निर्धारित था। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बताया गया है कि आरटी-पीसीआर टेस्ट किट और वीटीएम किट आदि की कीमताें के गिरावट आने के कारण दर में संशाेधन किया गया है। इससे अधिक पैसे लेने पर झारखंड राज्य एपीडेमिक डिजीज (कोविड-19) रेगुलेशन 2020 के प्रावधानाें के तहत कार्रवाई की जाएगी। राज्य में डाॅ. एस शरण टेस्टिंग सेंटर हरमू राेड, डाॅ. लाल लैब और मेडिका आदि काे काेराेना जांच के लिए अधिकृत किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS