ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 सितंबर तक टली
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2020 3:54:17 PM
चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 सितंबर तक टली

रांची। चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट ने फिलहाल टाल दी है। इस मामले में अब 11 सितंबर को सुनवाई होगी। 

 
झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को चाईबासा कोषागार से अधिक निकासी मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। लालू की बिगड़ती तबीयत को जमानत का कारण बताया गया। सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।
 
न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से बताया गया कि सीबीआई के वकील बीमार हैं, इसलिए सुनवाई की तारीख बढ़ा दी जाए। अदालत ने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 सितंबर के लिए टाल दी। 
 
लालू यादव के वकील के अनुसार दायर की गई जमानत याचिका में कहा कि लालू यादव ने अब निर्धारित सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है और उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है। वो कई तरह की बीमारी से पीड़ित हैं। इसको आधार बनाकर दायर इस याचिका में संभावना जताई जा रही है कि शायद लालू को जमानत मिल जाए।
 
बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही है। ऐसे में चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत की सुनवाई काफी अहम मानी जा रही थी। लालू प्रसाद इन दिनों रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उन्‍हें रिम्‍स के पेइंग वार्ड से रिम्‍स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है।
 
बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को चाईबासा कोषागार से 1992-93 में 33 करोड़ 67 लाख रुपये गबन के मामले में पांच साल की सजा सुनाई है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव सजा काट रहे हैं। चारा घोटाला करीब साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये का है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS