ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
झारखंड
झारखंड : उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2020 5:42:49 PM
झारखंड : उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

रांची। लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र  में पुलिस ने गुप्त सूचना पर अभियान चलाकर उग्रवादी संगठन टीपीसी के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद की हैं। एसपी प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में चतरा के लावा लॉन्ग का रहने वाला टीपीसी सब जोनल कमांडर कार्तिक उर्फ विजय गंजू के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाकादिरी गांव के रहने वाले दस्ता सदस्य जगेश्वर गंजू, रंजीत गंजू, रूपलाल गंजू और पप्पू गंजू शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से दो कार्बाइन, सात राइफल और एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल के अलावा 423 गोलियां बरामद की हैं।


एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के जंगलों में टीपीसी के उग्रवादियों की सक्रियता देखी गयी है और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना पर एएसपी विपुल पांडेय के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया गया। पुलिस दल जैसे ही बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीतर महुआ जंगल में पहुंची तो वहां कुछ लोगों की चहलकदमी संदिग्ध दिखी। पुलिस को देखकर वे लोग भागने लगे परंतु उन्हें घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।


पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि पकड़े गए टीपीसी उग्रवादी हैं, जिनमें एक टीपीसी का सब जोनल कमांडर कार्तिक भी है। इनकी निशानदेही पर हथियार, गोली और नक्सलियों के अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में नक्सलियों ने कई सफेदपोश लोगों के नाम भी बताए हैं, जिसकी जांच की जा रही है। एसपी ने अभियान में शामिल पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को भी अनुशंसा करने की बात कही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS