ब्रेकिंग न्यूज़
कमलेश तिवारी हत्याकांड: बरेली से मौलाना और पीलीभीत से एक युवक हिरासत मेंझारखंड में दस आईपीएस अधिकारियों का तबादला, सौरभ बने रांची के नये सिटी एसपीपाक के परमाणु युद्ध की धमकी पर रक्षा मंत्री राजनाथ का जवाब, कहा- भारत पर बुरी नजर रखने वालों को नहीं छोड़ेगी सेनापलामू में भीषण सड़क हादसा, गर्भवती महिला सहित तीन की मौतजम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में मिले पाक की नापाक हरकतों के सबूत, सेना ने निष्क्रिय किए तीन मोर्टारनोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, PM ने कहा- उपलब्धियों पर देश को गर्वघरेलू कलह में तीन बच्चों के साथ महिला ने डूब कर दी जान, जांच में जुटी पुलिसरांची टेस्ट में भारत की शानदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया
झारखंड
पतरातू लेक रिसॉर्ट का मुख्यमंत्री रघुवर ने किया उद्घाटन, दुर्गापूजा तक दर्शकों के लिए होगी फ्री में एंट्री
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2019 4:32:29 PM
पतरातू लेक रिसॉर्ट का मुख्यमंत्री रघुवर ने किया उद्घाटन, दुर्गापूजा तक दर्शकों के लिए होगी फ्री में एंट्री

रामगढ़। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पतरातू में लेक रिसॉर्ट का उद्घाटन किया। यह लेक 70 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। सीएम ने यहां दूसरे फेज के 87 करोड़ के काम का शिलान्यास भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पतरातु को पर्यटन के लिहाज से डेवलप करना, उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसे महज 2 वर्ष के भीतर पर्यटन विभाग ने पूरा किया है। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्गापूजा तक रिसॉर्ट घूमने आने वालों से शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग छुट्टी में इसका मजा ले सकें

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में पहले चार जगहों पर ही पर्यटक आते थे, लेकिन वर्तमान सरकार पर्यटन स्थलों को लेकर गंभीर है और उन्हें डेवलप करने में जुटी है। इटखोरी, अंजनी धाम, पारसनाथ जैसी जगहों को डेवलप करने के लिए सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, तो रोजगार के अवसर पैदा होंगे। सीएम ने स्थानीय लोगों से पर्यटक से अच्छे से पेश आने की अपील की और कहा कि पतरातू आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में शुमार होगा। उन्होंने कहा कि इटखोरी में दुनिया का सबसे बड़ा बौद्ध स्तूप बनाया जाएगा।

21 एकड़ में फैला पतरातू लेक रिसॉर्ट पर्यटकों के लिए खास डेस्टिनेशन बनने वाला है। उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सांसद जयंत सिन्हा ने यहां के नजारे को देखकर खुशी जाहिर की। उन्होंने रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये सरकार ना सिर्फ शिलान्यास करती है, बल्कि उद्घाटन का भी करती है। पतरातू लेक रिसॉर्ट हो या फिर प्रदेश में तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन। जयंत सिन्हा ने जनता से प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने की अपील की।


 

बता दें कि राजधानी रांची से 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिले में स्थित पतरातू लेक रिसॉर्ट प्रकृति की गोद में बसा हुआ है। यहां पर्यटकों के लिए झूला, रेस्टोरेंट, मोटर बोट, पैरा ग्लाइडिंग की व्यवस्था है। पतरातू डैम के चारों ओर स्ट्रीट लाइट लगायी गई है, जिससे रात में यहां मनमोहन नजारा दिखता है।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS