ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2019 5:10:20 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली/रांची। नई दिल्ली में केंद्रीय ग‍्ह मंत्री अमित शाह ने देश के सभी नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। जिनमें मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और झारखंड के सीएम रघुबर दास शामिल हुए।

 
पहले दौर की बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों के डीजीपी ने भी भाग लिया। इसके बाद दूसरे दौर में अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की रूपरेखा पर चर्चा की। वहीं इस बैठक में डीजी आईटीबीपी, डीजी सीआरपीएफ, डीजी बीएसएफ, डीजी एनआईए भी शामिल हुए।
 
बैठक के पहले दौर में कानून व्यवस्था राज्यों के पुलिस के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान पुलिस के आधुनिकीकरण, नई तकनीक का इस्तेमाल करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ केंद्रीय ग‍्ह मंत्री अमित शाह की दूसरे दौर की बैठक होगी। इसमें डीजीपी भाग लेंगे। कानून व्यवस्था के अतिरिक्त नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास की योजनाओं को बल देने पर चर्चा होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS