ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
झारखंड
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2019 5:10:20 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली/रांची। नई दिल्ली में केंद्रीय ग‍्ह मंत्री अमित शाह ने देश के सभी नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। जिनमें मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और झारखंड के सीएम रघुबर दास शामिल हुए।

 
पहले दौर की बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों के डीजीपी ने भी भाग लिया। इसके बाद दूसरे दौर में अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की रूपरेखा पर चर्चा की। वहीं इस बैठक में डीजी आईटीबीपी, डीजी सीआरपीएफ, डीजी बीएसएफ, डीजी एनआईए भी शामिल हुए।
 
बैठक के पहले दौर में कानून व्यवस्था राज्यों के पुलिस के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान पुलिस के आधुनिकीकरण, नई तकनीक का इस्तेमाल करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ केंद्रीय ग‍्ह मंत्री अमित शाह की दूसरे दौर की बैठक होगी। इसमें डीजीपी भाग लेंगे। कानून व्यवस्था के अतिरिक्त नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास की योजनाओं को बल देने पर चर्चा होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS