ब्रेकिंग न्यूज़
सूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंधप्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे पुरस्कृतकर्नाटक: येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, 17 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथअमानत ज्योति कार्यक्रम के तहत चयनित 20 एएनएम को दिया गया प्रशिक्षण, मास्टर ट्रेनर के रूप में दिया गया ट्रेनिंगकुशीनगर में हुए जहरीले शराब कांड को अनुसूचित आयोग ने लिया संज्ञानकुशीनगर में बस की ठोकर से मजदूर की हुई मौत
झारखंड
दुमका में भीषण सड़क हादसे में बिहार के 3 कांवड़ियों की मौत,छह घायल
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2019 11:30:54 AM
दुमका में भीषण सड़क हादसे में बिहार के 3 कांवड़ियों की मौत,छह घायल

दुमका। झारखंड के दुमका जिले में हंसडीडा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के निकट हंसडीहा-भागलपुर मुख्य मार्ग पर हाइवा की ठोकर से ऑटोरिक्शा पर सवार तीन कांवड़ियों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कांवड़ियों की मौत पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर दुख जताया है।

 
जानकारी के अनुसार, बिहार के पूर्णिया जिले में टीकापट्टी थाना क्षेत्र के सपहा गांव के करीब 12 लोग ऑटोरिक्शा से सोमवार की रात घर से निकले। सुल्तानगंज में जल लेने के बाद बुधवार को देवघर औरउसके बाद बासुकीनाथ धाम में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। बुधवार की देर शाम सभी श्रद्धालु वापस घर लौट रहे थे। बनियारा गांव के निकट पुलिस बैरियर देखते ही चालक ने ऑटो की रफ्तार धीमी कर दी तभी पीछे से आ रही हाइवा ने ठोकर मार दी।
 
 सूत्रों ने बताया कि हावा के ठोकर मारते ही ऑटो सवार सुभाष मंडल और अनिल मंडल सड़क पर गिर गए और उन्हें पीछे से आ रही दूसरे ट्रक ने रौंद दिया। इस दुर्घटना के बाद हाइवा और ट्रक के चालक फरार हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को ऑटो से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान एक और कांवरिया तरुण मंडल की भी मौत हो गई। अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। जरमुंडी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिमेष नथानी पुलिस टीम के साथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए हैं। सभी मृतक और घायल सपहा गांव के ही रहने वाले हैं।
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर लिखा कि दुमका में हुई सड़क दुर्घटना में कांवड़ियों की मौत का दुखद समाचार मिला। जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया है। मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी। देवघर और दुमका प्रशासन घायलों के बेहतर इलाज में जुटा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS