ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
झारखंड
दुमका में भीषण सड़क हादसे में बिहार के 3 कांवड़ियों की मौत,छह घायल
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2019 11:30:54 AM
दुमका में भीषण सड़क हादसे में बिहार के 3 कांवड़ियों की मौत,छह घायल

दुमका। झारखंड के दुमका जिले में हंसडीडा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के निकट हंसडीहा-भागलपुर मुख्य मार्ग पर हाइवा की ठोकर से ऑटोरिक्शा पर सवार तीन कांवड़ियों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कांवड़ियों की मौत पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर दुख जताया है।

 
जानकारी के अनुसार, बिहार के पूर्णिया जिले में टीकापट्टी थाना क्षेत्र के सपहा गांव के करीब 12 लोग ऑटोरिक्शा से सोमवार की रात घर से निकले। सुल्तानगंज में जल लेने के बाद बुधवार को देवघर औरउसके बाद बासुकीनाथ धाम में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। बुधवार की देर शाम सभी श्रद्धालु वापस घर लौट रहे थे। बनियारा गांव के निकट पुलिस बैरियर देखते ही चालक ने ऑटो की रफ्तार धीमी कर दी तभी पीछे से आ रही हाइवा ने ठोकर मार दी।
 
 सूत्रों ने बताया कि हावा के ठोकर मारते ही ऑटो सवार सुभाष मंडल और अनिल मंडल सड़क पर गिर गए और उन्हें पीछे से आ रही दूसरे ट्रक ने रौंद दिया। इस दुर्घटना के बाद हाइवा और ट्रक के चालक फरार हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को ऑटो से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान एक और कांवरिया तरुण मंडल की भी मौत हो गई। अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। जरमुंडी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिमेष नथानी पुलिस टीम के साथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए हैं। सभी मृतक और घायल सपहा गांव के ही रहने वाले हैं।
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर लिखा कि दुमका में हुई सड़क दुर्घटना में कांवड़ियों की मौत का दुखद समाचार मिला। जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया है। मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी। देवघर और दुमका प्रशासन घायलों के बेहतर इलाज में जुटा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS