ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए आज से बंद, अब एक अक्टूबर से खुलेगा
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 12:56:04 PM
बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए आज से बंद, अब एक अक्टूबर से खुलेगा

बेतला। देश-विदेश में बहुचर्चित झारखंड का बेतला नेशनल पार्क आज से बंद हो गया है। पार्क 30 सितंबर तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। एक अक्टूबर से इसे फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया जायेगा। पलामू प्रमंडल में स्थित बेतला नेशनल पार्क में देश-विदेश के सैलानी घूमने आते हैं। प्रकृति की गोद में बसे बेतला की खूबसूरती देखते ही बनती है।

 
बेतला रेंज के रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि इस अवधि में जंगली जानवरों का प्रजनन काल होता है। इसलिए तीन महीने तक बेतला नेशनल पार्क को बंद कर दिया जाता है, ताकि प्रजनन काल में कोई भी अवरोध उत्पन्न न हो। इस दौरान विभाग के कर्मी लगातार गश्ती पर रहेंगे। एक अक्टूबर को जब बेतला नेशनल पार्क को फिर से पर्यटकों के लिए खोला जायेगा, तो उसे दुल्हन की तरह सजाया जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS