ब्रेकिंग न्यूज़
चमकी बुखार का कहर: अबतक 69 बच्चों की मौत, एक दर्ज़न से अधिक की स्थिति नाज़ुककोपा अमेरिका के पहले मैच में ब्राजील ने बोलिविया को 3-0 से हराया, कुटिन्हो ने दो गोल किएमौनी रॉय 'बोले चूड़ियां' के बाद 'दबंग 3' से भी आउट हुईं, हैरान कर देगी वजहनक्सलियों से लोहा लेते हुए झारखंड में शहीद हुआ भोजपुर का जवान गोवर्धन, परिवार में मचा कोहरामनरेश गोयल की मुश्किलें और बढ़ी, इनकम टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी मामले में भेजा समनसपा ने उप्र की बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापनदो गुटों में हिंसक झड़प, बमबारी और फायरिंग में तीन टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौतनीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे नीतीश, उठा सकते हैं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग
झारखंड
भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: फादर स्टेन स्वामी के आवास पर महाराष्ट्र पुलिस ने मारा छापा
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2019 1:14:21 PM
भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: फादर स्टेन स्वामी के आवास पर महाराष्ट्र पुलिस ने मारा छापा

रांची। रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के बगीचा स्थित सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के आवास पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से महाराष्ट्र एटीएस ने आज सुबह छापेमारी की। महाराष्ट्र पुलिस फादर स्टेन के आवास की तलाशी ली जा रही है।

 
भीमा कोरेगांव मामले में दूसरी बार फादर स्टेट के घर छापा पड़ा है। आवास और  उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पुलिस स्वामी से भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में पूछताछ की जा रही है। उनके घर से पुलिस ने लैपटॉप, कंप्यूटर मोबाइल, कैमरा और कई महत्वपूर्ण कागजात जब्त किए हैं। महाराष्ट्र एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि स्वामी की आवास पर कई दिनों से संदिग्ध लोगों की बैठक चल रही है। इसी सूचना पर महाराष्ट्र पुलिस ने छापेमारी की है। 
 
यह मामला पुणे के भीमा कोरेगांव में वर्ष 2018 की शुरुआत में हुई हिंसा की घटना से जुड़ा है। पुणे के विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में यलगार परिषद के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए बनाए गए कानून के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। स्वामी के ऊपर जातीयता से संबंधित हिंसा भड़काने का आरोप है। बता दें कि इससे पहले भी महाराष्ट्र पुलिस बीते 28 अगस्त 2018 को भी फादर स्टैंड के आवास पर छापेमारी कर चुकी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS