ब्रेकिंग न्यूज़
चमकी बुखार का कहर: अबतक 69 बच्चों की मौत, एक दर्ज़न से अधिक की स्थिति नाज़ुककोपा अमेरिका के पहले मैच में ब्राजील ने बोलिविया को 3-0 से हराया, कुटिन्हो ने दो गोल किएमौनी रॉय 'बोले चूड़ियां' के बाद 'दबंग 3' से भी आउट हुईं, हैरान कर देगी वजहनक्सलियों से लोहा लेते हुए झारखंड में शहीद हुआ भोजपुर का जवान गोवर्धन, परिवार में मचा कोहरामनरेश गोयल की मुश्किलें और बढ़ी, इनकम टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी मामले में भेजा समनसपा ने उप्र की बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापनदो गुटों में हिंसक झड़प, बमबारी और फायरिंग में तीन टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौतनीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे नीतीश, उठा सकते हैं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग
झारखंड
बड़ा तालाब के किनारे बनेगी चौपाटी, सप्ताह में दो दिन लगेगा रात्रि बाजार
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2019 5:59:52 PM
बड़ा तालाब के किनारे बनेगी चौपाटी, सप्ताह में दो दिन लगेगा रात्रि बाजार

रांची। राजधानी रांची के बीचोंबीच स्थित बड़ा तालाब अब पर्यटन स्थल के साथ-साथ व्यवसायिक चौपाटी भी बनेगा। जल्द ही बड़ा तालाब के किनारे रात्रि बाजार सजेगा, जहां लोग रात 8 से 12 बजे तक जरूरत की सामग्री खरीद सकेंगे और लजीज व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे। इसी शनिवार और रविवार को तालाब के किनारे रात्रि बाजार लगेगा। रांची के सांसद संजय सेठ के निर्देश के बाद नगर निगम ने बाजार लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।  सांसद संजय सेठ आज पूरे प्रशासनिक महकमा को लेकर बड़ा तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

 
फुटपाथ पर बाजार लगाकर जहां शहर को जिंदा करने का प्रयास किया जाएगा। क्योंकि अभी रात्रि 9 बजे के बाद पूरा शहर सुनसान हो जाता है। ऐसा लगता है कि शहर सो गया। इस बाजार के माध्यम से सैकड़ों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। संजय सेठ ने तालाब की दुर्दशा पर काफी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि तालाब को सौंदर्यीकरण के नाम पर छोटा किया जा रहा है। तालाब के चारों ओर कचरा भरा है।  इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी। क्योंकि बड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद किया जा रहा है।
 
यह मुख्यमंत्री रघुबर दास का ड्रीम प्रोजेक्ट है। तलाब को किसी भी हाल में बर्बाद होने नहीं दिया जायगा। संजय सेठ ने नगर निगम को रात्रि बाजार का नोडल एजेंसी बनाने और मेयर को संयोजन करने की जिम्मेवारी दी। सिटी एसपी को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने और एसडीओ को विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। मौके पर मेयर आशा लकड़ा, सिटी एसपी सुजाता बिनापानी, एसडीओ गरिमा सिंह सहित अधिकारी उपस्थित थे।
 
बड़ा तालाब के किनारे सजने वाले रात्रि बाजार में हैंडीक्राफ्ट, महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पाद और फुटपाथ दुकानदारों को जगह दी जाएगी। बड़ा तालाब स्थित रोटरी पार्क से लेकर सेवा सदन हॉस्पिटल तक फुटपाथ पर एक किनारे दुकानें सजेंगी। इस दौरान इस क्षेत्र को नो व्हीकल जोन घोषित किया जाएगा। यानी वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। फुटपाथ पर चाय, समोसा, चाट, कुल्फी, इडली, डोसा, चाइनीस फूड, लिट्टी चोखा सहित अन्य व्यंजन के स्टॉल लगेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS