ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 5:13:16 PM
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल

चतरा। झारखंड-बिहार सीमा पर नक्सलियों ने जमकर कहर मचाया। कई गाड़ियों को आग लगा दी। ये गाड़ियां प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम में चल रही विकास योजनाओं से जुड़े काम में लगी थीं। मामला चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के बेंगोकलां पंचायत अंतर्गत पथेल गांव के बघमरी टोला की है।

 
बताया जाता है कि क्षेत्र में दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के लिए बनियाबंध-पथेल मुख्य सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, बाइक, ट्रैक्टर व पोकलेन मशीन को फूंक दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद राजपुर थाना की पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी। बताया जाता है कि माओवादी आलोक के बाइक दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है।
 
इन दिनों माओवादियों की सक्रियता बढ़ी हुई है। 15 दिन के अंदर यह दूसरी नक्सली घटना है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की रात झारखंड की सीमा के अंदर बघमरी टोला गांव में हजारीबाग के संवेदक अजय सिंह की कंपनी पुष्पांजलि कंस्ट्रक्शन सड़क निर्माण में लगी है। जो जेसीबी, मोटरसाइकिल, पानी टंकी को जलाया गया, इसी कंपनी की थी।
 
वहीं, बिहार सीमा से सटे 71 माइल से सिसियात्री सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन को भी जला दिया गया। इस सड़क का निर्माण भोला सरण सिंह औरंगाबाद द्वारा कराया जा रहा है। माओवादियों की इस कार्रवाई से क्षेत्र के संवेदकों में दहशत का माहौल है।
 
घटना की जानकारी मिलते ही राजपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। इससे पूर्व भी माओवादियों ने बिहार के जयगिर में तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर को जला दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS