ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
झारखंड
जमशेदपुर में बोले शाह- रघुवर सरकार ने कृषि विकास दर 14 फीसदी तक पहुंचाया, दी लाखों नौकरियां
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2019 4:04:36 PM
जमशेदपुर में बोले शाह- रघुवर सरकार ने कृषि विकास दर 14 फीसदी तक पहुंचाया, दी लाखों नौकरियां

धनबाद/जमशेदपुर। जमशेदपुर में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि झारखंड में पहली बार आप लोगों ने पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार दी। यही वजह है कि पहले कृषि विकास दर -4.50 फीसदी था और अब रघुवर सरकार ने कृषि विकास दर 14 फीसदी तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 35 लाख से ज्यादा झारखंड के लोगों को रोजगार के अवसर उत्पन्न किये गये। एक लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी गईं।

 
शाह आज धनबाद के नेहरू उद्यान मैदान, करकेंद्र और जमशेदपुर के ट्रांसपोर्ट मैदान एग्रीको में एनडीए के उम्मीदवारों पक्ष में चुनावी जनसभा कर जनता का आशीर्वाद मांग रहे थे। धनबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के पारसनाथ सिंह और जमशेदपुर से विद्युतवरण महतो को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करेगा।
 
 रैली को संबाधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में आप कही भी जायेंगे तो वेष-भूषा बदल जायेंगे लेकिन नारा एक ही लगता है मोदी..मोदी...यह नारा नहीं है यह नरेंद्र मोदी को दिया गया आशीर्वाद है। 23 मई को परिणाम आएगा और फिर एक बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।
 
उन्होंने कहा देश की जनता 70 साल से ऐसे नेता की राह देख रही थी, जो अपने और अपने परिवार के लिए नहीं बल्कि देश के लिए अपना जीवन लगा दे। जनता को मोदी जी के रूप में वो नेता मिला है। एक तरफ नरेंद्र मोदी जी हैं जिन्होंने 20 साल से एक भी छुट्टी नहीं ली है। दूसरी तरफ गठबंधन के नेता राहुल गांधी जो लंबी छुट्टी के लिए अज्ञात स्थानों पर चले जाते हैं, जिसके बारे में उनकी मां को भी पता नहीं होता है।' 
 
शाह ने कहा कि पांच साल के अंदर मोदी सरकार ने ढेर सारे ऐसे काम किये हैं जिससे देश में गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया है. देश की 7 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया है. 8 करोड़ घरों में शौचालय बनवाकर गरीब माताओं-बेटियों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया है.
 
रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने झारखंड के लिए बहुत काम किये हैं। 22 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि, बाबा देवधर में एम्स की शुरुआत की, जमशेदपुर, देवघर, दुमका, बोकारो में नया एयरपोर्ट बनाया है. रांची में कैंसर अस्पताल की शुरुआत हुई है। पतरातू में 4000 मेगावाट का बिजली प्लांट की शुरुआत की. हजारीबाग, दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की है। 20 हजार किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा देने का काम मोदी सरकार ने किया है।
 
शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता। देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। चुनाव तो आते-जाते हैं, हारते-जीतते रहते हैं, लेकिन मां भारती की सुरक्षा में हम कोई कमी नहीं छोड़ते। घुसपैठिये देश को दीमक की तरह चाट रहे हैं। राहुल बाबा एंड कंपनी कहती है कि घुसपैठियों को नहीं निकालना चाहिए। फिर से मोदी सरकार बना दो, तो कश्मीर से कन्याकुमारी और कोलकाता से कच्छ तक एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुन कर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS