ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड की 14 सीटों के लिए कल सुबह 8 बजे से होगी मतों की गिनतीलोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरीभाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुख
झारखंड
चाईबासा में बोले राहुल गांधी- आदिवासी भाईयों, आपके जल-जंगल-जमीन को मोदी से है खतरा
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2019 6:25:02 PM
चाईबासा में बोले राहुल गांधी- आदिवासी भाईयों, आपके जल-जंगल-जमीन को मोदी से है खतरा

चाईबासा। झारखंड की सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर निशाने पर लिया। राहुल गांधी आज कांग्रेस प्रत्‍याशी गीता कोड़ा के चुनाव प्रचार के लिए चाईबासा पहुंचे। राहुल ने जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा आप अपनी जेब में हाथ डालिए, बटुआ खोलिए आपको पता लगेगा कि आपके बटुए से पैसा मोदी ने निकाला है। उन्होंने कहा पिछले पांच साल से आपके जेब से, आपके घरों से चोरी हो रही है। 

 
आदिवासी के लिए राहुल ने कहा अपने जल-जंगल-जमीन को देखिए, आपको पता लगेगा कि अनिल अंबानी को मोदी ने आपका जल-जंगल और जमीन दी है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय टाटा कंपनी ने जमीन ली थी। पांच साल में आदिवासियों की जमीन पर, बस्तर की जमीन पर उन्होंने कोई फैक्ट्री नहीं लगाई। कांग्रेस के सीएम ने फैसला लिया और टाटा से जमीन लेकर वापस बस्तर के आदिवासियों के हवाले कर दी।
 
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन बार जमीन अधिग्रहण बिल को रद्द करने की कोशिश की। आदिवासियों की सुरक्षा के लिए हमने और हमारे गठबंधन के दलों ने मोदी सरकार के इस कदम का विरोध किया। फिर मोदी समझ गए कि कांग्रेस के रहते आदिवासियों, गरीबों की आवाज को नहीं दबाया जा सकता। उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबंदी लाकर आपको गर्मी, आंधी तूफान में बैंकों के सामने खड़ा कर दिया। लाखों-करोड़ रुपए मजदूरों, किसानों, गरीबों, किसानों और बेरोजगारों के घर से निकाले और ये रुपए कुछ 15 लोगों को दे दिया गया।
 
उन्होंने कहा, मोदी ने संसद में मनरेगा जैसी योजना का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि मनरेगा से लाखों करोड़ों लोगों को रोजगार मिला है। मोदी ने पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपए कुछ चुनिंदा लोगों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि मोदी और रघुवर सरकार ने झारखंड के युवा, आदिवासी, किसान, मजदूरों और पिछड़ों के साथ अन्याय किया है। 
 
आज जैसे ही राहुल गांधी चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान पहुंचे तो वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। राहुल गांधी के साथ मंच पर हेमंत सोरेन, सुखदेव भगत, बंधु तिर्की और सुबोधकांत सहाय मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS