ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ाया, क्षेत्र में दहशत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2019 10:54:06 AM
नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ाया, क्षेत्र में दहशत का माहौल

रांची। पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय को देर रात बम लगाकर नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया है। घटनास्थल से पुलिस ने नक्सलियों का पर्चा भी बरामद किया है। लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में उग्रवादियों की ओर से यह पहली घटना है। 
 
वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं घटना को अंजाम देने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने जिंदाबाद जिंदाबाद के नारे लगाते हुए भाग गए। 
सूत्रों के अनुसार भाजपा का चुनावी कार्यालय राष्ट्रीय राजमार्ग 98 के पुराना बस स्टैंड में एक दो मंजिला मकान में था। यह बिहार की सीमा से बिल्कुल सटा है। घटनास्थल से पुलिस थाना महज 400 मीटर की दूरी पर है। लेकिन अंधेरा होने नक्सलियों द्वारा घात लगाकर हमला करने की आशंका को लेकर पुलिस काफी सावधानी बरत रही है। हरिहरगंज का यह इलाका नक्सल प्रभावित रहा है। यहां नक्सली पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं। 
 
पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने आज बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इलाके में सर्च अभियान जारी है। उल्लेखनीय है कि भाजपा उम्मीदवार के रूप में सांसद व राज्य के पूर्व डीजीपी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। 
 
गौरतलब है कि चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होंगे। इनमें बिहार की 5, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6, राजस्थान की 13 और उत्तर प्रदेश की 13 सीटें शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिसरिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा और कन्नौज सीटों के लिए चुनाव होंगे।
 
इसी तरह राजस्थान की बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, कोटा और झालावाड़-बारा सीटों के लिए मतदान होंगे। मध्य प्रदेश में बालाघाट, छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर और मंडला सीटों, बिहार की समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर उजियारपुर और दरभंगा सीटों के लिए और झारखंड की चतरा, पलामू और लोहरदग्गा सीटों के लिए चुनाव होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS