झारखंड
मारपीट मामले में चास के मेयर समेत तीन गिरफ्तार, समर्थकों का हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2019 2:16:29 PM
मारपीट मामले में चास के मेयर समेत तीन गिरफ्तार, समर्थकों का हंगामा

बोकारो। कांग्रेस के जिला सचिव सह पार्षद पति अमर स्वर्णकार के साथ मारपीट के मामले में चास के मेयर भोलू पासवान, कांग्रेस नेता मनोज राय और अभिजित को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया। फिलहाल, कोर्ट में सुनवाई जारी है।

रविवार को भोलूर बांध में अम्रुत पार्क का शिलान्यास का विरोध करने और शिलापट्ट तोड़ने पर चास के मेयर भोलू पासवान और उनके समर्थकों ने अमर स्वर्णकार को दौड़ाकर पीटा। मारपीट में अमर स्वर्णकार घायल हो गए और उनके एक सहयोगी जितेन दत्ता का सिर फट गया। इसे लेकर अमर स्वर्णकार ने मेयर भोलू पासवान सहित 7 लोगों के खिलाफ जान से मारने की नियत से मारपीट करने और गला दबाकर हत्या करने के प्रयास का आरोप लगाया था। इस संबंध में मामला भी दर्ज किया गया था।

 
गिरफ्तारी के बाद मेयर के समर्थकों ने चास थाना के बाहर जमकर हंगामा किया। रविवार को भोलूर बांध में 1.44 करोड़ रुपए की लागत से बननेवाले अम्रुत पार्क का शिलान्यास होना था। करीब ढाई बजे अमर स्वर्णकार अपनी महिला समर्थकों के साथ पहुंचे और शिलान्यास का विरोध करने लगे। उनके साथ आई महिलाओं ने शिलापट्ट को तोड़ दिया। शिलापट्ट तोड़कर वे लोग वहां से निकल रहे थे। इसी बीच मेयर भोलू पासवान भी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। शिलापट्ट तोड़े जाने को लेकर दोनों के बीच कहा-सुनी हो गई और मेयर और उनके समर्थकों ने अमर स्वर्णकार को पकड़ कर पिटाई कर दी। 
 
मेयर समर्थकों ने लाठी-डंडे से मारकर अमर स्वर्णकार के एक साथी जितेन दत्ता का सिर फोड़ दिया। मेयर द्वारा अमर स्वर्णकार पर जानलेवा हमला करने की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग थाना में जुट गए। थाना में जुटे लोग जानलेवा हमला के आरोपी मेयर और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही चास एसडीपीओ बहामन टूटी, चास अंचलाधिकारी वंदना शेजवलकर भी चास थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS