झारखंड
नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी
By Deshwani | Publish Date: 2/1/2019 4:37:30 PM
नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

बोकारो। चतरोचट्‌टी थाना क्षेत्र के राजडेरवा जंगल के पहाड़ी इलाके में आज जिला पुलिस व सीआरपीएफ जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही थी और इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षाकर्मियों को खुद पर भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

 
मुठभेड़ की सूचना पर एसपी कार्तिक एस भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल गोमिया से करीब 32 किमी दूर है। चतरोचट्टी थाना की पुलिस के अलावा आसपास के थाना की पुलिस को भी मौके पर भेजा गया। दरअसल, इलाके में मिथिलेश महतो दस्ते के जुटे होने की सूचना पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सर्च ऑपरेशन चला रही थी। मिथिलेश महतो पर आरोप है कि लेवी नहीं मिलने पर इसने खासमहल कोलियरी में 35 हाइवा जला दिया था। इस घटना के बाद तत्कालीन एसपी विजयालक्ष्मी का तबादला कर दिया गया था।
 
इसी दौरान राजडेरवा जंगल के पहाड़ी इलाके में पहुंचने पर नक्सलियों का सामना सुरक्षाकर्मियों से हो गया। नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाकर्मियों ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का सहारा लेकर भाग निकले। इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है। घटनास्थल से फिलहाल क्या बरामद हुआ है, इसकी पुलिस ने अभी कोई पुष्टि नहीं की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS