झारखंड
शाही अंदाज में किया नए साल 2019 का स्वागत, पिकनिक के लिए उमड़ी भीड़
By Deshwani | Publish Date: 1/1/2019 4:35:13 PM
शाही अंदाज में किया नए साल 2019 का स्वागत, पिकनिक के लिए उमड़ी भीड़

रांची। राजधानी रांची ने शाही अंदाज में नए साल का स्वागत किया। शहर के कई होटल और रेस्टोरेंट में रात भर पार्टी और मस्ती का दौर चलता रहा। वहीं, सुबह पार्क और विभिन्न फॉल्स के पास पिकनिक मनाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने हंसते-गाते हुए नए साल का स्वागत किया। वहीं, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में शीतला माता मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

रांची क्लब में नव वर्ष पर रंगारंग कार्यक्रम हुए। इसमें क्लब के सदस्य और उनके परिजन करीब चार घंटे तक झूमते नजर आए। मुंबई के अंतरराष्ट्रीय स्तर के डीजे जोशी ने अपनी प्रख्यात संगीत तोवानलैंड, सनबर्न और बैनबैड बैंड की धुनों पर लाेगों को झूमाया। लोगों ने नाचते-गाते नए साल का स्वागत किया। मुंबई के एहसास रॉक बैंड के अम्राभा बनर्जी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने लगातार हिंदी और अंग्रेजी धुन बजाकर वहां मौजूद लोगों को डांस करने पर मजबूर किया। क्लब ने डिनर में स्वादिष्ट और लजीज व्यंजन परोस कर लोगों को खुश कर दिया। वहीं, होटल कैपिटॉल हिल में लोगों ने लाजवाब बुफे डिनर का सपरिवार आनंद उठाया।

 
चेहरे पर तरह-तरह की रंग-बिरंगी पेंटिग्स बनाकर बच्चों ने आईफा में नया साल मनाया। न्यू ईयर ग्रीट के लिए एमजी रोड स्थित संस्थान की सज-धज ही अलग थी। बच्चों ने फेस पेंटिग्स और कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। सीनियर ग्रुप में निखिलेश मिश्रा अव्वल, आशीष गुप्ता दूसरे, तो नाजनीन तबस्सुम तीसरे स्थान पर रहीं। जबकि जूनियर ग्रुप में अलमा हसन प्रथम, लायबा द्वितीय और सैफुल तृतीय पायदान पर रहे। विजयी प्रतिभागियों को डायरेक्टर मो. साबिर हुसैन ने इनाम से नवाजा। निर्णायक मंडली में शगुफ्ता आमिर और हुमायूं कबीर शामिल थे। सहयोग अनीता, राहुल टोप्पो, यासीर अब्बास, अमीश सिन्हा और स्नेहा का रहा।
 
नववर्ष को लेकर पुलिस की तरह से राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विभिन्न चौक-चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। सादे लिबास में भी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। ताकि असामाजिक तत्व के लोगों पर नजर रखी जा सके। एसएसपी अनीश गुप्ता ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS