ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड के किसानों को खरीफ फसल के लिए मिलेंगे 5000: मुख्यमंत्री रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2018 12:34:10 PM
झारखंड के किसानों को खरीफ फसल के लिए मिलेंगे 5000: मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के किसानों को बड़ी सौगात देने की घोषणा करते हुये आज कहा कि कृषकों को हर वर्ष खरीफ फसल के लिए प्रति एकड़ पांच हजार रुपये देगी।

 
दास ने यहां बताया कि कि राज्य सरकार किसानों को हर वर्ष खरीफ फसल के लिए 5000 रुपये प्रति एकड़ राशि देगी। उन्होंने कहा कि जिनकी जमीन एक एकड़ से कम है उन्हें भी न्यूनतम 5000 रुपये प्रतिवर्ष दिये जाएंगे। यह राशि उन्हें सीधे चेक के माध्यम से दी जायेगी। इस योजना से राज्य के 22.76 लाख लघु एवं सीमांत किसान लाभांवित होंगे।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को यह राशि मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के नाम से इसकी शुरुआत की जायेगी। वित्त वर्ष 2019-20 के बजट में इस योजना को शामिल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना पर राज्य सरकार लगभग 2250 करोड़ रुपये खर्च करेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS