ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
झारखंड
विवादों में घिरी पीएम द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना, रामगढ़ में किसी को नहीं मिला लाभ
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2018 6:10:18 PM
विवादों में घिरी पीएम द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना, रामगढ़ में किसी को नहीं मिला लाभ

रामगढ़। बीजेपी सरकार की महत्त्वकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत अपने शुरूआती दौर में ही दम तोड़ती नजर आ रही है। लॉन्चिंग के एक महीने बाद तक रामगढ़ जिले में अभी तक किसी को भी इसका लाभ नहीं मिला है। इसका मुख्य कारण जिले के अधिकारियों की लापरवाही माना जा रहा है।

 
जानकारी के मुताबिक, अधिकारी किसी बात पर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने इसकी समीक्षा कर कार्रवाई करने की बात की है। रामगढ़ जिला विकास में अग्रणी माना जाता है। किसी स्वास्थ्य केंद्र का एमओयू नहीं होने के कारण स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा है। इस संबंध में स्थानीय समाजसेवी उमेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार की योजना अधिकारियों की लापरवाही के कारण सफल नहीं हो पा रही है।
 
बता दें कि प्रधानमंत्री ने 23 सितंबर को रांची में आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की थी। इस योजना में गरीबों को पांच लाख तक मुफ्त इलाज करवाने की सुविधा दी गई है। मगर सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यह योजना शुरू में ही विवादों में उलझती हुई नजर आ रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS