ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
निजी अस्पताल भी आयुष्मान योजना से जुड़ें: सीएम रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2018 3:50:28 PM
निजी अस्पताल भी आयुष्मान योजना से जुड़ें: सीएम रघुवर दास

जमशेदपुर। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर परिसदन में टाटा मोटर्स के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने टाटा मेन अस्पताल, टेल्को में आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत मरीजों को अस्पताल में इलाज की सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विचार-विमर्श किया। 

 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए भी फंडिंग सरकार द्वारा की जाएगी। इसके साथ ही 50 प्रतिशत नॉन एम्पलाई अभी भी दाखिल हो रहे हैं, उनका पैसों का भुगतान सरकार के द्वारा किया जाएगा। सीएम ने कहा कि गरीबी का दंश झेल रहे परिवारों के लिए बीमारी की पीड़ा असहनीय होती है। बीमारी से निजात पाने के लिए गरीब को अपना घर, गहने, खेत-खलिहान तक बेचने पड़ जाते हैं। 
 
सीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पीड़ा को समझते हुए स्वास्थ्य के क्षेत्र की इस बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना का आरंभ किया है, जिससे कोई भी बीमारी के समय अपने आप को असहाय ना समझें। इसमें सभी निजी अस्पतालों का सहयोग भी अपेक्षित है, जिससे सरकार की इस सोच को अमलीजामा पहनाया जा सके कि अब गरीब से गरीब व्यक्ति को भी बेहतरीन इलाज की सुविधा प्राप्त होगी। 
 
रघुवर दास ने कहा कि जन आरोग्य योजना के संबंध में निजी अस्पतालों की समस्याओं का निवारण करने के लिए राज्य स्तर पर स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में एक बैठक भी  गठित की गई है। उन्होंने कहा कि नामित हो जाने और इलाज प्रारंभ हो जाने पर यदि किसी तरह की समस्या आती है तो उसका समाधान निकाला जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS