ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
विजयादशमी के दिन रजरप्पा मंदिर में लगा भक्तों का तांता, विशेष आरती का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2018 2:18:30 PM
विजयादशमी के दिन रजरप्पा मंदिर में लगा भक्तों का तांता, विशेष आरती का आयोजन

रामगढ़। सिद्धपीठ रजरप्पा मंदिर में विजयादशमी के मौके पर अहले सुबह से मां छिन्नमस्तिका के दरबार में श्रद्धालु मत्था टेकने पहुंचने लगे है। लोगों ने माता की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर मां छिन्नमस्तिका देवी की विशेष आरती की गई। दशहरा के इस पावन अवसर पर पूरा रजरप्पा क्षेत्र भक्तिमय हो गया है।

 
नवरात्र में यहां विशेष आरती की जाती है, जिसमें भाग लेने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से पहुंच रहे हैं। कोई अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर देवी छिन्नमस्तिका के दरबार में हाजरी लगा रहा है, तो कोई मनोकामना मांगने पहुंचा है।
 
महाराष्ट्र के पुणे से आए एक श्रद्धालु ने बताया कि मुझे ऐसा लगता है मेरी सभी मनोकामनाएं मां छिन्नमस्तिका ही पूरा कर सकती है। देश में जितनी भी बुराइयां हैं उसे मां ही खत्म कर सकती है। देवी की अराधना से सारी बुराइयां खत्म हो जाएंगी।
 
मान्यता है कि नवरात्र के दौरान श्रद्धालु श्रद्धापूर्वक मां छिन्नमस्तिके से अगर कुछ मंगाते हैं तो उनकी मनोकामना जरूर पूरा करती है। कहा जाता है कि देवी के दरबार से आजतक कोई खाली हाथ नहीं लौटा है। रजरप्पा मंदिर में संध्या आरती के दौरान मंदिर के आसपास का वातावरण भक्तिमय हो जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS