ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
15 नवंबर तक झारखंड होगा पूरी तरह से खुले में शौच मुक्त: सीएम रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2018 6:17:31 PM
15 नवंबर तक झारखंड होगा पूरी तरह से खुले में शौच मुक्त: सीएम रघुवर दास

रांची। महात्मा गांधी के 150वें जन्म दिवस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गई हैं। 15 नवंबर तक बचे हुए परिवारों को शौचालय देकर हम झारखण्ड को पूरी तरह खुले में शौच से मुक्त करवा लेंगे। उन्होंने कहा, आज झारखण्ड में 99 प्रतिशत से अधिक शौचालय बन चुके हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में स्वच्छता को बढ़ावा देने और लोगों को शौचालय का उपयोग करने के प्रति जागरूक करने के लिए 30 जनवरी तक जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसमें हर कोई बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और लोगों को शौचालय के उपयोग के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मेरा धर्म और मेरा कर्म है, इस नारे के साथ हमें स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत के निर्माण में अपना सक्रिय योगदान देना है। अब हमें, मुझे क्या और मेरा क्या की प्रवृत्ति से बाहर आकर अपने गली, मोहल्ले, राज्य और देश को स्वच्छ रखने के लिए के लिए आगे आना होगा।

रघुवर दास ने कहा कि स्वच्छ भारत दिवस चंपारण के आंदोलन के पहले महात्मा गांधी रांची के ऑड्रे हाउस आए थे। उनकी स्मृति को संजोए रखने के लिए इसका नामकरण राष्ट्रपिता महात्मा गांधी स्मृति भवन किया जाएगा।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS