ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
झोलाछाप डाॅक्टर की लापरवाही ने ली बच्ची की जान, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2018 5:07:33 PM
झोलाछाप डाॅक्टर की लापरवाही ने ली बच्ची की जान, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

सिमडेगा। झारखंड के सिमडेगा जिले में एक झोलाछाप डाॅक्टर की लापरवाही के कारण एक बच्ची को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। डाॅक्टर ने लड़की को बेहोश बताकर सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां लड़की को मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के चलते स्वास्थ्य विभाग पर कई सवाल खडे़ हो रहे हैं।

 
जानकारी के अनुसार मृतका की पहचान भवानी कॉलोनी निवासी 14 वर्षीय बालिका सुनिता कुमारी के रूप में हुई है। बालिका को इलाज के लिए सिमडेगा शहर के काॅलेज रोड स्थित जनता क्लिनिक लाया गया था। क्लिनिक में मौजूद संचालक व झोलाछाप डॉक्टर मो. आरिफ ने बिना जांच किए बच्ची को मलेरिया, टायफाइड और फेफड़ों में पानी भरने सहित कई बीमारियां होने की बात कही।
 
मृतक बच्ची के परिजनों का कहना है कि आरिफ ने चिकित्सक के क्लिनिक पर मौजूद ना होने के बावजूद बच्ची को इंजेक्शन लगा दिया जिसके तुरंत बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। इसके बाद क्लिनिक संचालक आरिफ ने बच्ची को बेहोश बताकर सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां डॉक्टरों ने बालिका को मृत घोषित कर दियाा।
 
इस घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सदर अस्पताल से कुछ दूरी पर ही कई प्राइवेट क्लिनिक खुले हुए हैं जहां से आए दिन मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने के मामले सामने आते रहते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि यह क्लिनिक स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से ही चल रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS