ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में दो नक्सलियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2018 4:52:07 PM
एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में दो नक्सलियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

रांची। पाकुड़ एसपी अमरजीत बलियार हत्याकांड में आज दुमका कोर्ट ने आरोपियों को सजा सुना दी है। जिला एवम अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ मो तौफीकुल हसन की कोर्ट ने दोनों नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाई है। इससे पहले 32 गवाहों के बयान के आधार पर दोनों को दोषी ठहराया था। सजा पाने वाले अभियुक्तों में प्रवीर दा और सनातन बास्की शामिल हैं जबकि पांच आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया था।

 
बता दें कि 2 जुलाई 2013 को दुमका से पाकुड़ लौटने के दौरान काठीकुण्ड के आमतल्ला के पास पाकुड़ के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार के काफिले पर नक्सलियों ने एके 47, इंसास राइफल और एसएलआर से गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी में एसपी के अलावा 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। इस मामले में सुखलाल मुर्मू उर्फ प्रवीर समेत चार नक्सलियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। सात अभियुक्तों के खिलाफ ट्रायल चला।  
 
प्रवीर दा, वकील हेम्ब्रम, मानवेल मुर्मू, मानवेल मुर्मू-2, सतन बेसरा, सनातन बास्की के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 326, 307, 379, 302, 427, 27 शस्त्र अधिनियम एवं 17 सीएलए के तहत काठीकुंड थाने में मामला दर्ज किया गया था। प्रवीर दा मसलिया में हुए कुटला मियां हत्याकांड में 9 अगस्त 2016 से आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS