ब्रेकिंग न्यूज़
छठ व्रतियों ने डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य, घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़सबरीमाला केसः सभी पुनर्विचार याचिकाओं पर 22 जनवरी को ओपन कोर्ट में होगी सुनवाईछठ महापर्व के दौरान लालू-राबड़ी आवास पर पसरा सन्नाटा, नीतीश के घर दिख रही चहल-पहलनेशनल हेराल्ड: राहुल और सोनिया के खिलाफ आयकर मामले में चार दिसंबर को अंतिम दलील सुनेगा SCघोड़े पर सवार होकर घाटों का निरीक्षण करने निकले SSP मनु महाराजमुख्यमंत्री रघुवर दास ने की राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों की समीक्षाछठ महापर्वः भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए की गई घाटों की सजावटराम मंदिर को लेकर अपनी ही सरकार को घेरेंगे विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस
झारखंड
झारखंड का यह शहर मथुरा की तर्ज पर होगा विकसित, रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मिली मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2018 2:47:22 PM
झारखंड का यह शहर मथुरा की तर्ज पर होगा विकसित, रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मिली मंजूरी

नई दिल्ली। जन्माष्टमी के त्योहार के मौके पर भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने झारखंड के गढ़वा जिले में स्थित रेलवे स्टेशन का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर रखने के झारखंड सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार झारखंड की रघुवरदास सरकार की ओर से नगर उंटारी स्टेशन का नाम बदल कर बंसीधरनगर करने का प्रस्ताव मिला था। सरकार इस शहर का विकास मथुरा और वृंदावन की तर्ज पर करना चाहती है। सरकार की योजना है कि शहर का नाम बदलकर भगवान कृष्ण के नाम किया जाए ताकि इसे धार्मिक शहर के तौर पर विकसित करने में मदद मिले। इसके लिए झारखंड सरकार इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉसियसनेस, इस्कॉन की मदद लेने की योजना बना रही है।


नियमों के तहत किसी भी शहर, रेलवे स्टेशन, जिले आदि का नाम बदलने के लिए राज्य सरकार को अनिवार्य तौर पर केंद्र सरकार से एनओसी (नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट) लेना होता है। ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से इसझारखंड सरकार के इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। दरअसल झारखंड सरकार नगर उंटारी कसबे को बंसीधरनगर के तौर पर विकिसत करना चाहती है। ऐसे में केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से आईबी, जीएसआई, पोस्ट ऑफिसर, भूविज्ञान विभाग, रेलवे मंत्रालय से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में कहीं से भी कोई नकारात्मक रिपोर्ट नहीं मिली। इसके बाद गृह मंत्रालय ने एनओसी जारी करने के आदेश दे दिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS