ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड का यह शहर मथुरा की तर्ज पर होगा विकसित, रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मिली मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2018 2:47:22 PM
झारखंड का यह शहर मथुरा की तर्ज पर होगा विकसित, रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मिली मंजूरी

नई दिल्ली। जन्माष्टमी के त्योहार के मौके पर भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने झारखंड के गढ़वा जिले में स्थित रेलवे स्टेशन का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर रखने के झारखंड सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार झारखंड की रघुवरदास सरकार की ओर से नगर उंटारी स्टेशन का नाम बदल कर बंसीधरनगर करने का प्रस्ताव मिला था। सरकार इस शहर का विकास मथुरा और वृंदावन की तर्ज पर करना चाहती है। सरकार की योजना है कि शहर का नाम बदलकर भगवान कृष्ण के नाम किया जाए ताकि इसे धार्मिक शहर के तौर पर विकसित करने में मदद मिले। इसके लिए झारखंड सरकार इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉसियसनेस, इस्कॉन की मदद लेने की योजना बना रही है।


नियमों के तहत किसी भी शहर, रेलवे स्टेशन, जिले आदि का नाम बदलने के लिए राज्य सरकार को अनिवार्य तौर पर केंद्र सरकार से एनओसी (नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट) लेना होता है। ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से इसझारखंड सरकार के इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। दरअसल झारखंड सरकार नगर उंटारी कसबे को बंसीधरनगर के तौर पर विकिसत करना चाहती है। ऐसे में केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से आईबी, जीएसआई, पोस्ट ऑफिसर, भूविज्ञान विभाग, रेलवे मंत्रालय से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में कहीं से भी कोई नकारात्मक रिपोर्ट नहीं मिली। इसके बाद गृह मंत्रालय ने एनओसी जारी करने के आदेश दे दिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS